छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

कोरबा (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि जिले के हरदी बाजार थाना और रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हरीश बिंझवार (15) और जगत सिंह उरांव की मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में तेज बारिश हो रही है। बारिश के दौरान सोमवार को हरदी बाजार थाना क्षेत्र के महुआडीह इलाके में बिजली गिर गई। इस घटना में मवेशी चराने गए हरीश बिंझवार की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह की एक अन्य घटना में सोमवार को रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से गांव के शनि मंदिर के पुजारी जगत सिंह की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि जब अन्य ग्रामीणों को घटनाओं की जानकारी मिली तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। बाद में दोनों घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा शवों को पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। 

छत्तीसगढ़ सरकार ने 4-4 लाख दिया मुआवजा
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक्स पर कहा कि बलौदाबाजार जिले के मोहतरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 7 ग्रामीणों की मौत हो गई।

इस दुःखद घटना के पीड़ितों के परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए जिला प्रशासनको निर्देश दिए हैं। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपए दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि “पीड़ितों की सहायता करने के लिए हमारी सरकार तत्पर है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं।”

ये भी पढ़ें- FIR On Congress Senior Leader, शिक्षक को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप

ताजा समाचार

बंगाल बाढ़: ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा पत्र, डीवीसी के साथ समझौतों को तोड़ने की दी चेतावनी
Kanpur: मुख्य विकास अधिकारी ने अफसरों को दिए निर्देश...कहा- हाईवे पर पशुओं को पकड़ने का चलाएं अभियान
Meerut News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा : जोश हेजलवुड
Supreme Court ने केंद्र से पूछा- सिफारिशें दोहराने के बावजूद क्यों लंबित हैं जजों की नियुक्तियां
Unnao Loot: नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े चाकू व तमंचा के बल पर महिला से की लूटपाट...पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज