कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन पलटाने की साजिश: रेलवे के अधिकारी ने दर्ज कराई FIR, आधा दर्जन से अधिक को पुलिस ने उठाया

कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश

कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन पलटाने की साजिश: रेलवे के अधिकारी ने दर्ज कराई FIR, आधा दर्जन से अधिक को पुलिस ने उठाया

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन पलटाने की साजिश में रेलवे के इंजीनियर रमेश चन्द्र ने शिवराजपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। सोमवार को रेलवे पुलिस, एटीएस, आईबी समेत कई टीमें जांच करने पहुंची। मामले के खुलासे के लिए पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने छह टीमों का गठन किया है। वहीं, हादसे के बाद वहां पर दो लोगाें के भागने की आशंका जताई गई थी। इस पर पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को उठाया है। आईजी एटीएस नीलाब्जा चौधरी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

झाड़ियां थी टूटी आशंका है कि दो लोग छिप कर बैठे थे

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस और रेलवे के आलाधिकारियों ने अपनी-अपनी जांच शुरू की। जांच में जिस स्थान पर सिलेंडर मिला है, वहां पर झाड़ियां टूटी हुई थी। आशंका जताई जा रही है, कि उस स्थान पर दो लोग छिपकर बैठे होंगे। पुलिस उनके कदमों को ठीक से देख रही है। अंधेरे के कारण अफसरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सोमवार सुबह इसकी विस्तृत तरीके से जांच पड़ताल की जाएगी।  

IG ATS Train News Kanpur

मुडेरी क्रासिंग से रास्ता बंद 

घटना की सूचना पर सैकडों ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई। उन लोगों ने वहां मौजूद अफसरों को बताया कि मुडेरी क्रासिंग के पास से पहले शार्टकट था। जिससे वाहन और लोग आसानी से निकल जाते थे। लेकिन टोल प्लाजा बनने के बाद से टोल कर्मियों ने इस रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया। इस कारण काफी समय से वहां पर किसी का आना जाना नहीं था।  

कुछ पैड पड़े थे, पटरी कसी जाती है वो पड़े थे

घटनास्थल पर मौजूद अफसरों ने बताया कि घटनास्थल पर रेलवे के कुछ पटरी और बोल्ट कसने वाले के बीच में पैड पड़े हुए थे। आशंका जताई जा रही है, कि कहीं न कहीं यह कई दिनों की प्लानिंग का नतीजा है। वहां पर कौन किन परिस्थितियों में पहुंचा इन सब की जांच शुरू कर दी गई है।  

जांच एजेंसियों समेत बम निरोधक दस्ता व फोरेंसिक टीम पहुंची

घटना की सूचना पर डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह, एडीसीपी विजयेंद्र, एसीपी बिल्हौर अजय द्विवेदी समेत बम निरोधक दस्ता, फोरेंसिक टीम, फायर ब्रिगेड समेत जांच एजेंसियां पहुंच गई। घटना के बाद एलआईयू भी सक्रिय हो गई। पुलिस के आलाधिकारी एक-एक व्यक्ति से मामले की जानकारी ले रहे हैं।

लखनऊ से लेकर दिल्ली तक घनघनाने लगे फोन 

कालिंद्री एक्सप्रेस को जैसे ही सिलेंडर से पलटाने की सूचना पुलिस और रेलवे के आलाधिकारियों को मिली तो हड़़कंप मच गया। आनन –फानन लखनऊ और दिल्ली से अफसरों के पास फोन घनघनाने लगे।

ये भी पढ़ें- कानपुर में अब फर्रुखाबाद रूट पर कालिंद्री एक्सप्रेस पलटाने की साजिश...तेज धमाका सुन लोको पायलट ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, दो लोगों के भागने की आशंका

ताजा समाचार

लखनऊ विश्वविद्यालय के 5 वैज्ञानिक विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची में शामिल
जम्मू-कश्मीर में जारी पहले फेज के मतदान के बीच उमर अब्दुल्ला ने जताई नेकां-कांग्रेस गठबंधन की जीत की उम्मीद
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष में संतान पूर्वजों को याद कर श्राद्ध, तर्पण कर संतुष्ट करता...बरसती है कृपा, संतान का अंश पितरों तक
सुप्रीम कोर्ट ने 2022 के पीएमएलए फैसले पर पुनर्विचार संबंधी याचिकाओं पर सुनवाई स्थगित की
दिल्ली की अदालत ने नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू और तेजस्वी यादव को किया तलब
Unnao News: जिला प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- मठाधीश और माफिया को एक देखना गलतफहमी