गोंडा: खाद्यान्न वितरण में घटतौली कर रहा था कोटेदार, SDM ने निलंबित की कोटे की दुकान 

गोंडा: खाद्यान्न वितरण में घटतौली कर रहा था कोटेदार, SDM ने निलंबित की कोटे की दुकान 
खाद्यान वितरण की जांच करती पूर्ति निरीक्षकों की टीम (फाइल)

गोंडा, अमृत विचार। राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर तरबगंज ब्लॉक के करनीपुर गांव की सरकारी कोटे की दुकान को उपजिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया है। आरोप है कि वितरण में राशन कार्ड धारकों के खाद्यान्न में कटौती की जा रही थी। डीएम के आदेश पर गठित टीम से इसकी जांच कराई गई थी। शिकायत पाए जाने पर कोटे की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। 

विकासखंड तरबगंज के करनीपुर गांव के कोटे की दुकान मे राशन कार्ड धारकों के खाद्यान्न में कटौती की जा रही थी। कार्ड धारकों ने कोटेदार पारसनाथ पर कम खाद्यान्न दिए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। प्रशासन की ओर से जांच के लिए टीम का गठन किया गया था। जांच के दौरान कई गड़बड़ी पाई गई। पूर्ति निरीक्षकों की टीम ने करनीपुर गांव के 48 से अधिक राशन कार्ड धारकों का बयान लिया। ग्रामीणों ने कई गंभीर आरोप कोटेदार पर लगाए। ग्रामीणों ने बयान दिया कि कोटेदार कम खाद्यान्न तो देता ही है अप्रत्यक्ष रूप से दुकान का संचालन कोई और कर रहा है। 

जांच में खाद्यान्न कम दिए जाने समेत अनियमितताओं का मामला प्रकाश में आया। पूर्ति निरीक्षक ने जांच रिपोर्ट उप जिलाधिकारी तरबगंज को दी थी।  जिस पर एसडीएम तरबगंज विशाल कुमार ने कोटे की दुकान को निलंबित करते हुए कोटेदार से स्पष्टीकरण मांगा है। जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडे ने बताया कि विकासखंड तरबगंज के करनीपुर कोटेदार पारसनाथ की कम खाद्यान्न दिए जाने की शिकायत हुई थी। शिकायत के क्रम में पूर्ति निरीक्षकों द्वारा जांच कराई गई जिसमें खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पाई गई है। तरबगंज एसडीएम ने दुकान को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें- गोंडा: ट्रक ने ऑटो को मारी ठोकर, बिहार के एक श्रमिक की मौत...तीन घायल