गोंडा : राशन कार्ड धारकों की केवाईसी कराने में पूर्ति फिसड्डी 10 पूर्ति निरीक्षकों को नोटिस 

26.58 लाख यूनिट में से 12 लाख यूनिट की हुई केवाईसी,डीएसओ ने मांगा स्पष्टीकरण

गोंडा : राशन कार्ड धारकों की केवाईसी कराने में पूर्ति फिसड्डी 10 पूर्ति निरीक्षकों को नोटिस 

गोंडा, अमृत विचार: राशन कार्ड धारकों की केवाईसी करने में जिले के पूर्ति निरीक्षक के फिसड्डी साबित हो रहे हैं। 26.58 लाख यूनिट में से अब तक सिर्फ 12 लाख यूनिट की केवाईसी हो सकी है।‌ इस पर नाराजगी जताते हुए जिला पूर्ति अधिकारी ने सभी पूर्ति निरीक्षकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है। 

जनपद में राशन कार्डों के केवाईसी का कार्य चल रहा है। राशन कार्ड की केवाईसी को लेकर उपभोक्ता के साथ-साथ कोटेदार भी परेशान हो रहे हैं। जब केवाईसी के लिए कोटेदार के घर पर पहुंच रहे हैं तो तमाम लोगों का अंगूठा ही नहीं लग रहा है जिससे लोग परेशान है। अंगूठा न लगने से उनकी केवाईसी नहीं हो पा रही है। केवाईसी के लिए कार्ड धारक सुबह से ही आधार कार्ड केंद्र पर आकर लाइन में लग जा रहे हैं। जिले में करीब 26 लाख 58 हजार के आसपास राशन कार्ड की यूनिट है।

 सभी की केवाईसी करनी है लेकिन तमाम कवायदों के बावजूद जिले में अभी तक करीब 12 लाख यूनिट की ही केवाईसी हो पायी है। इस पर नाराजगी जताते हुए जिला पूर्ति अधिकारी कृष्ण गोपाल पांडेय ने पूर्ति निरीक्षक दिनेश वर्मा , जुगल किशोर, रवि रंजन, महेश प्रसाद, सुनील दिवाकर समेत 10 पूर्ति निरीक्षक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

यह भी पढ़ें- ब्लाक स्तरीय मेले में गौरा विधायक की अपील : आय बढ़ाने के लिए सहफसली खेती करें किसान