Auraiya: पुलिस से मुठभेड़ में लुटेरे के पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती, आरोपी से कार बरामद

Auraiya: पुलिस से मुठभेड़ में लुटेरे के पैर में लगी गोली, अस्पताल में भर्ती, आरोपी से कार बरामद

औरैया, अमृत विचार। एरवा कटरा थाना क्षेत्र के नगला वाले मोड़ सौरिख ऐरवाकटरा रोड पर थाना दिबियापुर क्षेत्रा अंतर्गत लछियामऊ के पास हुई लूट के आरोपी की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इसमें आरोपी के पैर में गोली लगी, जिसे प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऐरवाकटरा में भर्ती कराया गया।

बताते चलें कि जिला हरदोई तहसील शाहाबाद पोस्ट कैजी थाना मझिला गांव एलमपुर निवासी विपिन कुमार पाल ने दिबियापुर थाना में मुकदमा दर्ज कराया। बताया कि वह याकूबपुर सेक्टर 86 फेस दो गली नंबर 16 नोएडा में संदीप भाटी के मकान में किराए पर रहता है। भाई अनुज कुमार पाल की कार चलाता है। 

31 अगस्त को दो युवक डीएलएफ मॉल सेक्टर 18 नोएडा में मिले। जिन्होंने छत से गिर कर घायल हो जाने की घटना बताई। कानपुर देहात जनपद के रसूलाबाद घर जाने के लिए 12 हजार रुपये में कार बुक की। शाम सात बजे कार से दोनों युवकों को लेकर वह रसूलाबाद के लिए निकला। 

जहां दिबियापुर थाना क्षेत्र में लछियामऊ गांव के पास सुबह लगभग चार बजे गाड़ी चालक ने शौचक्रिया के लिए गाड़ी रोकी। जहां बुकिंग कर्ता चालक के साथ मारपीट कर उसकी कार छीनकर ले गए। घटना के अनावरण के लिए एसपी चारु निगम ने तीन टीमों का गठन किया गया था।

एसओजी,सर्विलांस व दिबियापुर पुलिस टीम द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई में बुधवार की रात करीब 11 बजे थाना ऐरवाकटरा क्षेत्रांतर्गत नगला वाले मोड़ सौरिख ऐरवाकटरा रोड के पास वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि वह गाड़ी आ रही है तो चैकिंग के दौरान कार को रोकने का प्रयास किया। इस पर कार चालक ने कच्चे रास्ते पर कार को मोड़ दिया। 

पुलिस द्वारा पीछा किया गया तो बदमाश ने फायर कर दिया तो आत्मरक्षा में पुलिस ने भी फायर किया जिसमे बदमाश रंजीत के पैर में गोली लगी। जिसे प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऐरवाकटरा में भर्ती किया गया। रंजीत पर अन्य जनपदों में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक आलोक मिश्रा ने बताया कि एसओजी, सर्विलांस व दिबियापुर पुलिस टीम द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई में थाना ऐरवाकटरा क्षेत्रांतर्गत नगला वाले मोड़ सौरिख ऐरवाकटरा रोड पर थाना दिबियापुर क्षेत्रांतर्गत लछियामऊ के पास हुई लूट से संबंधित अभियुक्त के कब्जे से गाड़ी बरामद हुई। मुठभेड़ के दौरान जवाबी कार्रवाई में एक अभियुक्त घायल हुआ, जिसे प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऐरवाकटरा रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: एपीफैनी की अरबों की जमीन पर कब्जे का मामला: पांचों आरोपियों को नोटिस देकर दर्ज होंगे बयान