रुद्रपुर: मुआवजे की 13.51 करोड़ के गबन प्रकरण में मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर: मुआवजे की 13.51 करोड़ के गबन प्रकरण में मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर, अमृत विचार। एनएच-74 मुआवजा की करोड़ों की धनराशि गबन प्रकरण में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं एसपी क्राइम ने हेराफेरी प्रकरण की तफ्तीश शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि करोड़ों की सरकारी रकम फर्जी हस्ताक्षर और डुप्लीकेट चेक बुक के माध्यम से की गई है। इसके बाद जांच टीम ने कई बैंक खाते सीज कर दिए हैं।

विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा एनएच-74 सितारगंज-काशीपुर अनुभाग के इंडसइंड बैंक में संचालित काला ऊधमसिंह नगर और पीडी एनएचएआई-74 के संयुक्त खाते में कूटरचित तरीके से फर्जी हस्ताक्षर कर 28 अगस्त एवं 31 अगस्त 2024 को 13 करोड़ 51 लाख 46 हजार रुपये की निकासी हुई है।

जिसकी भनक लगते ही डीएम, एसएसपी सहित एनएच को हेराफेरी की जानकारी दी गई है। तत्काल पटल सहायक पपेंद्र सिंह के साथ ही नैनीताल रोड के इंडसइंड बैंक जाकर दस्तावेजों की पड़ताल की गई तो संयुक्त खाते से डुप्लीकेट चेक और  एसएलओ के फर्जी हस्ताक्षर कर खाता संख्या 201001423472 से फर्जी चेक संख्या-215713, 215714 एवं चेक संख्या 215715 एवं कूटरचित माध्यम एवं फर्जी हस्ताक्षरों से 28 अगस्त 2024 एवं 31 अगस्त 2024 को करीब 13 करोड़ 51 लाख 46 हजार रुपये धनराशि हस्तांतरित होने की पुष्टि हुई। जबकि आहरित चेक संख्या 215713, 215714 एवं चेक संख्या 215715 मूल रूप में खाली चेक बुक एसएलओ कार्यालय में मिली।

वहीं फर्जी हस्ताक्षर व मोहर का भी प्रयोग कर कुछ और रकम भी निकाली गई है। जिसके बाद यह धनराशि निकाली गई है। यह भी मालूम हुआ है कि चेक लगाने से पहले किसी भी बैंक कर्मी ने कार्यालय को सूचना नहीं दी। साफ प्रतीत होता है कि बैंक खातों से कूटरचित ढंग से करोड़ों का सरकारी पैसा निकालकर दुरुपयोग किया गया होगा। विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी ने शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हेराफेरी प्रकरण की जांच एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके ने शुरू कर दी है। 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें