बाराबंकी: महाविद्यालय और छात्रावास की भूमि का किया फर्जी बैनामा, प्रबंधक पर धोखाधड़ी का आरोप

मठ रिसीवर ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

बाराबंकी: महाविद्यालय और छात्रावास की भूमि का किया फर्जी बैनामा, प्रबंधक पर धोखाधड़ी का आरोप

रामनगर/बाराबंकी, अमृत विचार। महादेवा मंदिर में विराजमान ठाकुर जी के नाम संस्कृत महाविद्यालय व छात्रावास की भूमि का प्रबंधक के द्वारा धोखाधड़ी कर फर्जी बैनामा किए जाने का आरोप लगाते हुए मठ रिसीवर ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

आपको बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप लोधेश्वर महादेवा धाम को काशी कॉरिडोर की तर्ज पर विकसित किए जाने की कवायत परवान चढ़ने लगी है। जिसके मद्देनजर जद में आने वाली भूमि और भवनों का मूल्यांकन व रजिस्ट्री प्रक्रिया का कार्य अंतिम चरण में है। लेकिन मंदिर परिसर में संचालित संस्कृत महाविद्यालय और छात्रावास की रजिस्ट्री को लेकर चल रहे विवाद का रास्ता साफ नही हो पा रहा है।

cats

मंदिर की संपत्ति की देखरेख के लिए न्यायालय की ओर से नियुक्त मठ रिसीवर हरिप्रसाद द्विवेदी ने शनिवार पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि संस्कृत महाविद्यालय और छात्रावास की रजिस्टर्ड वसीयत सन 1959 में महंत चंद्रचूर्णपूरी महराज ने ठाकुर जी के नाम किया था।

मठ रिसीवर का यह भी आरोप है कि विद्यालय के मौजूदा प्रबंधक प्रकाश व प्रधानचार्य शिव प्रसाद शास्त्री ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पूर्ण कार्यकारिणी में छल कपट धोखाधड़ी करके दूसरी कमेटी तैयार कर ली और ठाकुर जी महाराज मंदिर की सम्पति को सांठ गांठ करके 23 अगस्त 2024 को राजेंद्र प्रसाद निवासी अयोध्या मंडल के नाम फर्जी तरीके से बैनामा कर दिया। जिस पर आपत्ति जताते हुए मठ के रिसीवर ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर फर्जी बैनामा किए जाने में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:-Paris Paralympics 2024: PM मोदी ने पैरालंपिक पदक विजेताओं से संवाद कर दी बधाई, कहा- आप पर देश को है गर्व

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे