हल्द्वानी: मेडिकल कॉलेज के सभी अस्पतालों में यूपीआई से होगी बिलिंग

हल्द्वानी: मेडिकल कॉलेज के सभी अस्पतालों में यूपीआई से होगी बिलिंग

हल्द्वानी, अमृत विचार। राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन सभी अस्पतालों में अब बिलिंग यूपीआई से होगी। इसके लिए पंजाब नेशनल बैंक से अनुबंध हो गया है। यह ऑनलाइन बिलिंग की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में बीती मार्च में बिलिंग को लेकर घोटाला हुआ था जिसमें लाखों रुपये का गबन हुआ था। बिलिंग मैनुअल होने की वजह से यह घोटाला हुआ था। तब बात उठी थी कि एसटीएच में बिलिंग को पूरी तरह से ऑनलाइन किया जाए। जिससे वित्तीय मामलों में पारदार्शिता रहे।

इधर एसटीएच में करीब एक सप्ताह पहले बिलिंग को ऑनलाइन कर दिया गया। इसके बाद प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने कहा था कि बिलिंग को यूपीआई माध्यम से भी जोड़ा जाएगा क्योंकि आज के समय कैशलेस प्रणाली जोरों पर चल रही है। इससे मरीजों को काफी फायदा होगा। उनका समय भी बचेगा। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अब पंजाब नेशनल बैंक के साथ अनुबंध कर लिया है।

अब एसटीएच के साथ ही स्वामी राम कैंसर संस्थान और मेडिकल कॉलेज के अधीन टीबी अस्पताल में यूपीआई के माध्यम से बिल भरने की सुविधा दी जाएगी। प्राचार्य ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक अस्पताल के साथ पहले से ही जुड़ा हुआ है। इसलिए इस बैंक के साथ अनुबंध किया जा रहा है। अभी इसके लिए प्रशिक्षण किया जा रहा है। बैंक 15 डिवाइस मंगाएगा और बिलिंग काउंटरों पर इन डिवाइसों को लगाएगा। उम्मीद है कि 15 सितंबर से बिलिंग यूपीआई से शुरू हो जाएगी। 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें