बांग्लादेश के अंतरिम नेता जल्द ही सुधारों की रूपरेखा पेश करेंगे, मोहम्मद यूनुस के विशेष सहायक ने दी जानकारी 

बांग्लादेश के अंतरिम नेता जल्द ही सुधारों की रूपरेखा पेश करेंगे, मोहम्मद यूनुस के विशेष सहायक ने दी जानकारी 

ढाका। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस सभी राजनीतिक दलों से परामर्श करने के बाद सत्ता हस्तांतरण सहित सुधारों को लेकर एक व्यापक रूपरेखा जल्द ही पेश करेंगे। यूनुस के विशेष सहायक ने यह जानकारी दी। नोबेल पुरस्कार विजेता यूनुस को पांच अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के अपदस्थ होने के बाद बांग्लादेश का मुख्य सलाहकार नियुक्त किया गया था।

उन्होंने राजधानी स्थित राजकीय अतिथि गृह जमुना में जातीय पार्टी, गोनो फोरम, इस्लामी आंदोलन बांग्लादेश, लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) सहित 35 राजनीतिक दलों के साथ शनिवार को कई बैठकें कीं। बांग्लादेश संगबाद संस्था (बीएसएस) समाचार एजेंसी ने यूनुस के विशेष सहायक महफूज आलम के हवाले से कहा, मुख्य सलाहकार ने राजनीतिक दलों के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया और (अंतरिम सरकार द्वारा लाए जाने वाले) सुधारों एवं उनकी रूपरेखा पर बात की। 

महफूज आलम ने कहा कि बैठक में शामिल हुए नेताओं ने सुधारों को लेकर कई प्रस्ताव पेश किए और मुख्य सलाहकार सुधारों पर जल्द ही एक रूपरेखा पेश करेंगे। उन्होंने कहा, वह मुख्य रूप से सुधारों पर एक रूपरेखा पेश करेंगे। महफूज आलम ने कहा कि बैठकों के दौरान कुछ नेताओं ने देश के संविधान में सुधार लाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा, सलाहकार ने उनके प्रस्तावों पर विचार किए जाने का आश्वासन दिया। यूनुस ने आश्वासन दिया कि सभी की राय के आधार पर सुधारों और स्थायी बदलावों को लेकर एक व्यापक राष्ट्रीय सहमति बनाई जाएगी लेकिन उन्होंने इन सुधारों के लिए कोई समयसीमा नहीं बताई। 

महफूज आलम ने कहा, वह राजनीतिक दलों की राय जानना चाहते थे कि वे किस तरह के सुधार चाहते हैं। प्रेस सचिव शफीकुल आलम ने यूनुस के हवाले से कहा,  यह देश के लिए सुधार का एक सुनहरा अवसर है और इस अवसर का सही तरीके से उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समयसीमा सुधार प्रस्तावों पर निर्भर करेगी। आलम ने कहा, किसी ने भी किसी विशिष्ट समयसीमा के बारे में बात नहीं की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सभी ने कहा कि देश आपके (प्रो. यूनुस) नेतृत्व में आगे बढ़ेगा और हम ठोस एवं स्थायी सुधार देख पाएंगे। इससे पहले बृहस्पतिवार को ‘बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी’ के महासचिव मिर्जा फखरुल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सलाहकार से मुलाकात की थी। 

ये भी पढे़ं : गौतम गंभीर जहां भी जाते हैं प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखते हैं : दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें