गोंडा: जालसाजों ने मृत दिखा कर हथिया ली कीमती जमीन, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा बुजुर्ग

एएसपी से की एंटी फ्रॉड सेल से जांच कराने की मांग 

गोंडा: जालसाजों ने मृत दिखा कर हथिया ली कीमती जमीन, न्याय के लिए दर-दर भटक रहा बुजुर्ग

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। एक 75 वर्षीय वृद्ध न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। पहले उसे मृतक दिखाकर उसकी जमीन जालसाजों ने अपने नाम दर्ज कर ली तब वह अपने जीवित होने के प्रमाण पत्र के लिए भटकता रहा, जब मंडलायुक्त ने मृतक के बजाय उसे जीवित होने का प्रमाण पत्र दिया तो उसकी जमीन को जालसाजों ने दूसरे के हाथ बैनामा कर दिया। अब बुजुर्ग अपनी जमीन वापस पाने के लिए भटक रहा है। 

तहसील करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम पुरैना थाना परसपुर निवासी रामशंकर उपाध्याय ने शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक को एक प्रार्थना पत्र दिया और मामले की जांच एंटी फ्रॉड सेल से कराने की मांग की। जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने जांच एंटी फ्रॉड सेल को सौंप दी है।

पीड़ित रामशंकर उपाध्याय का कहना है कि पहले उसे जालसाजी करके कागजों में मृतक दर्ज कर दिया गया और उसके खाते की भूमि में सह खातेदार बनकर जमीन हथियाने की कोशिश की। तब उसने मंडल आयुक्त न्यायालय पर उपस्थित होकर जीवित होने का प्रमाण दिया। जिस पर मंडल आयुक्त ने वर्ष 2022 में उसे जीवित होने का प्रमाण पत्र दिया। मगर खतौनी में सह खातेदार बने लोगों का नाम नहीं हटा।

जिसका फायदा लेकर बीते 20 अगस्त को 22 बीघा भूमि में से 5 बीघा भूमि दूसरे के नाम बिक्री कर दी गई। पीड़ित वृद्ध ने मुकदमा दर्ज कराने की मांग करते हुए प्रार्थना पत्र दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया, जिस पर जांच के लिए एंटी फ्रॉड सेल को मामला सुपुर्द कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसमें संलिप्त लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के साथ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : Rajkummar Rao Birthday : शूट शुरू हो चुका है, जल्द ही मुलाकात होगी...राजकुमार राव ने अपने जन्मदिन पर रिलीज किया फिल्म 'मालिक' का पोस्टर