Kanpur: प्रपत्रों से छेड़छाड़ कर सिपाही परीक्षा देने आए 3 अभ्यर्थी गिरफ्तार, आरोपियों ने इस तरह की थी जालसाजी...

Kanpur: प्रपत्रों से छेड़छाड़ कर सिपाही परीक्षा देने आए 3 अभ्यर्थी गिरफ्तार, आरोपियों ने इस तरह की थी जालसाजी...

कानपुर, अमृत विचार। सिपाही भर्ती परीक्षा में चौथे दिन भी अलग-अलग दो थानाक्षेत्रों में तीन लोग गिरफ्तार किए गए। पुलिस को शक हुआ तो परीक्षार्थियों के आधार कार्ड तथा हाईस्कूल की मार्कशीट में अंतर पाया गया। जिस पर तुरंत तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इस पर तीनों को गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज की गई।  

परीक्षा भर्ती के चौथे दिन नजीराबाद थानाक्षेत्र में एएनडी कॉलेज हर्ष नगर परीक्षा केन्द्र से 02 शातिरों को गिरफ्तार किया गया। नजीराबाद थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि केंद्र से राजेश सिंह उर्फ राज धनगर निवासी ग्राम जैत जिला मथुरा और चरन सिंह उर्फ पवन कुमार निवासी नन्दपुर मनिगांव थाना किसनी मैनपुरी को प्रपत्रों में छेड़छाड़ करके परीक्षा में अनुचित लाभ प्राप्त करने पर गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की गई। 

पुलिस ने दोनों आरोपियों पर कूटरचित तरीके से दस्तावेजों को तैयार करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है। थाना प्रभारी ने बताया कि आधार कार्ड में दोनों की जन्मतिथि में अंतर है। संदिग्धता के आधार पर पूछताछ की गई तो दोनों अभ्यर्थियों की हकीकत सामने निकलकर आ गई। 

इसी प्रकार छावनी थानाक्षेत्र में स्थित जुहारी देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में प्रथम पाली में प्रवेश पत्र चेकिंग के दौरान ड्यूटी में लगे अधिकारियों को शक होने पर एक अभ्यर्थी प्रदीप सिंह निवासी खिरिया नगवा, चितैन, किशनी, मैनपुरी को चेक किया तो उसके आधार कार्ड तथा हाईस्कूल की मार्कशीट दोनों की जन्मतिथि में अंतर पाया गया है। 

पूछताछ में उसने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा दो अलग-अलग नाम से उत्तीर्ण किया था जिस कारण दोनों हाई स्कूल की परीक्षा में जन्मतिथि में भिन्नता है। इस संबंध में इंस्पेक्टर कैंट कमलेश राय ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कैंट थाने में धोखाधड़ी, कूटरचित तरीके से दस्तावेजों को तैयार करने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें- Kannauj: पुलिस को मिली कामयाबी: राह चलते वाहनों को निशाना बनाने वाले तीन लुटेरे दबोचे