लखीमपुर खीरी: सिंकदरपुर के तीन घरों से नकब लगाकर 20 लाख की चोरी

सदर कोतवाली क्षेत्र में नहीं रुक रहीं आपराधिक घटनाएं

लखीमपुर खीरी: सिंकदरपुर के तीन घरों से नकब लगाकर 20 लाख की चोरी

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। सदर कोतवाली की महेवागंज पुलिस चौकी के गांव सिंगारपुर में हुई लाखों की चोरी की वारदात को 24 घंटे भी नहीं बीत पाए थे कि चोरों ने गांव सिकंदरपुर के तीन घरों में बुधवार की रात नकब लगा दी और घरों में रखी नकदी-जेवर समेत करीब 20 लाख रुपये का सामान बटोर ले गए। वहीं खमरिया थाना क्षेत्र के गांव बसढ़िया में नकब लगाकर घर में चोरी करने का प्रयास किया गया। 

कोतवाली सदर के गांव सिकंदरपुर निवासी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि वह परिवार के साथ छत पर सो रहे थे। तभी कुछ अज्ञात चोर पीछे की दीवार में सेंध लगा कर घर में घुस आए। बक्से में रखी 8 हजार रुपये की नकदी व करीब 3 लाख रुपये के सोने-चांदी समेत अन्य सामान चोरी कर भाग निकले। गांव निवासी रामजनम के घर को निशाना बनायाकर चोर 10 हजार रुपये की नकदी व 6 लाख रुपये के कीमती जेवर कपड़े बर्तन आदि चोरी कर लिए। चोरों ने पड़ोस के मनोज कुमार के घर को भी निशाना बनाया। यहां से अलमारी में रखे 8 हजार रुपये नकद और 5 लाख के जेवर व अन्य सामान चोरी कर ले गये। घटना की जानकारी सुबह तब हुई जब पीड़ित सोकर उसके तो कमरों में बिखरा सामान देख वह दंग रह हए। एक ही रात तीन घरों में चोरी की वारदात की खबर से समूचे इलाके में सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए। पीड़ितों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मंगलवार की रात भी चोर सिंगारपुर गांव में सुरेश यादव के घर से नकदी समेत करीब तीन लाख रुपये का माल चोरी कर ले गये थे। 
 
दुकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी 
थाना खीरी के गांव रुद्रपुर खुर्द निवासी मनोज कुमार की गांव में ही परचून की दुकान है। मनोज कुमार ने बताया कि बुधवार की रात चोरों ने उसकी दुकान का ताला तोड़ दिया और 12 हजार रुपये नकद व हजारों का सामान चोरी कर ले गये। पीड़ित ने घटना की तहरीर थाना खीरी पुलिस को दी है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। 

नकब लगाकर घर में चोरी का प्रयास 
थाना खमरिया क्षेत्र के बसढ़िया गांव निवासी हर्षित मिश्रा के मकान में बुधवार की रात चोरों ने पीछे की दीवार में नकब लगा दी। खटपट की आवाज आने पर परिवार के लोग जाग गए। शोर शराबा करने पर चोर चोरी करने में असफल रहे और मौके से भाग गए। पीड़ित ने खमरिया पुलिस को तहरीर दी है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।