कानपुर: हिस्ट्रीशीटर मनोज यादव की मांगी गई पीसीआर, Avanish Dixit के खास गुर्गे से पूछे जाएंगे ये सवाल...

कानपुर: हिस्ट्रीशीटर मनोज यादव की मांगी गई पीसीआर, Avanish Dixit के खास गुर्गे से पूछे जाएंगे ये सवाल...

कानपुर, अमृत विचार। जेल में बंद प्रेसक्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के खास गुर्गे हिस्ट्रीशीटर मनोज यादव वसूली, हत्या का प्रयास आदि मामलों में जेल भेजा गया था। शातिर से जानकारियां निकलवाने के लिए कोर्ट में पुलिस ने 10 दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी है। पुलिस ने इसके लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर दी है। 

मनोज यादव की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर होने के बाद पुलिस उसे जेल से बाहर लाकर पूछताछ कर अवनीश और उसके गुर्गों के बारे में और जानकारी प्राप्त करेगी। मनोज यादव से कई अहम राज जानने का प्रयास करेगी। मनोज यादव के खिलाफ अब तक पुलिस चार अपराधिक मामले दर्ज कर चुके हैं। 

बादशाहीनाका थाने में शशी सैनी की ओर से दर्ज कराई गई हत्या के प्रयास के रिपोर्ट में पुलिस ने कोर्ट से पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 28 जुलाई की रात कोतवाली पुलिस ने अवनीश दीक्षित को क्रिस्टल पार्किंग से गिरफ्तार किया था। उस दौरान आरोपी मनोज यादव भी उसके साथ वहां मौजूद था। 

इसके बाद जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि क्रिस्टल पार्किंग में आरोपी अवनीश के साथ मिलकर वसूली कर रहा था और 400 वाहनों का एक साल का किराया आरोपी पहले ही वसूल चुके हैं। 

मनोज की रिमांड मिलती है, तो पुलिस को कई चौंकाने वाले खुलासे होंगे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसका शहर के अपराधियों, एटीएम हैकरों, सट्टेबाजों और अन्य अपराध में लिप्त लोगों से अच्छे संबंध हैं। जिसका प्रमाण पुलिस को सोशल मीडिया में वायरल हो रही फोटो से मिल रहा है। पुलिस उससे कई गहरे राज उगलवा सकती है। 

तैयार किए गए मनोज यादव के लिए सवाल 

अवनीश की तरह ही पुलिस ने मनोज यादव के लिए भी वर्तमान में 100 सवालों की सूची तैयार कर ली है। जिसमें अवनीश और उसके गुर्गों की जुड़ी जानकारी, क्रिस्टल पार्किंग में वसूली का खेल, अवनीश के मोबाइल और डीवीआर के बारे में जानकारी, वसूली के दूसरे मामलों में भी पुलिस पूछताछ करेगी। इसके अलावा मनोज यादव ने अवनीश के साथ मिलकर जो-जो घटनाएं की हैं उसे लेकर भी पूछताछ होगी।

पुलिस की पूछताछ में बिगड़ी एक आरोपी की हालत 

इन दिनों शहर में अफवाहों का बाजार गर्म है। बुधवार को नौबस्ता के एक मामले में वांछित आशीष अवस्थी की गिरफ्तारी की अफवाह भी शहर में फैल गई। हालांकि देर रात अधिकारियों ने गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की। वहीं कमलेश फाइटर की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 

कमलेश के एक करीबी को पुलिस ने उठाकर कर्नलगंज थाने में पूछताछ शुरू की तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर ने बताया कि पूछताछ के दौरान तबीयत बिगड़ गई थी। इसी दौरान पुलिस ने परिजनों को जानकारी देकर उनके सुपुर्द कर दिया। उसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेडिकल के दौरान कोई जाहिरा चोट नहीं मिली है।  

सभी मामलों के आरोपियों की तलाश में छापेमारी

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि सभी मामलों में नामजद लोगों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें लगाई गई है। सभी की तलाश में छापेमारी की जा रही है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। सर्विलांस टीम भी सारे फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कमलेश फाइटर व उसके गुर्गों पर एक और FIR दर्ज, पुलिस बोली- जल्द करेंगे गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला