कोलकाता चिकित्सक मामला: BJP कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान नंदीग्राम थाने पर बोला धावा, पुलिस से धक्कामुक्की 

कोलकाता चिकित्सक मामला: BJP कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान नंदीग्राम थाने पर बोला धावा, पुलिस से धक्कामुक्की 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या की घटना के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने घेराव अभियान के तहत पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम थाने पर शुक्रवार को धावा बोल दिया। भाजपा समर्थकों ने चिनसराह, सिउरी, मेदिनीपुर और बांकुरा पुलिस थानों का भी घेराव किया। 

भाजपा के 100 से अधिक समर्थक शुक्रवार की सुबह अवरोधकों को तोड़कर थाने में घुस गए और जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनके बीच धक्कामुक्की हुई। प्रदर्शनकारियों में कई महिलाएं भी शामिल थीं। उन्होंने नारे लगाए और परिसर से बाहर निकलने से पहले कुछ समय तक वे पुलिस थाने के अंदर ही रहे। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) और पुलिसकर्मियों ने स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए आगे कोई कार्रवाई नहीं की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने वाली मुख्य सड़क भी जाम कर दी, हालांकि बाद में वे वहां से चले गए। कोलकाता में चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की घटना को लेकर भाजपा ने राज्यव्यापी ‘थाना घेराव’ अभियान की शुरुआत की है और इसी के तहत यह विरोध प्रदर्शन किया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने मेदिनीपुर में प्रदर्शन का नेतृत्व किया। 

उन्होंने कहा, ‘‘इस सरकार ने सत्ता में बने रहने का सारा अधिकार खो दिया है।’’ भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि थाना घेराव आंदोलन ‘‘लोकतांत्रिक और अहिंसक’’ होगा तथा यह महिला सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के प्रति लोगों की नाराजगी को व्यक्त करेगा। 

ये भी पढ़ें- अमित शाह ने नेकां से गठबंधन होने पर कांग्रेस से पूछे 10 सवाल, अनुच्छेद 370 पर रुख स्पष्ट करने को कहा