आगराः गोकशी करते पकड़े गए तीन युवक, हिंदू संगठन का हंगामा, गोकशों के हमले में एक कार्यकर्ता के पैर में फ्रेक्चर

आगराः गोकशी करते पकड़े गए तीन युवक, हिंदू संगठन का हंगामा, गोकशों के हमले में एक कार्यकर्ता के पैर में फ्रेक्चर

आगरा, अमृत विचार। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को थाना सिकंदरा के अंतर्गत प्राक्षी टावर क्षेत्र में गोकशी करते तीन गोकशों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। इस दौरान गोकशों ने एक कार्यकर्ता पर हमला किया और उसके ऊपर स्कूटी चढ़ा दी, जिससे कार्यकर्ता के पैर में फ्रेक्चर हो गया।

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय जाट का कहना है कि दो माह पूर्व इसी क्षेत्र में आरोपियों ने गोकशी की थी। हिंदूवादी संगठन के लोगों के पहुंचने पर पर आरोपी फरार हो गए थे। मंगलवार को सूचना मिली कि प्राक्षी टावर पुलिस चौकी क्षेत्र में भूदेवी महाविद्यालय के पीछे गोकश प्रतिबंधित पशुओं का वध कर रहे हैं। 

कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे, तब तक आरोपी मांस लेकर जाने लगे। रोकने पर आरोपियों ने राहुल नामक कार्यकर्ता पर मांस काटने वाला चापड़ फेंक कर मारा और उस पर स्कूटी चढ़ा दी, जिससे राहुल के पैर में फ्रेक्चर हो गया। कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी के सामने नारेबाजी करके घटना के प्रति रोष जताया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से प्रतिबंधित पशुओं का मांस बरामद किया और तीन गोकशों को पकड़ लिया। 

पकड़े गए आरोपियों में से एक शाहगंज के आजमपाड़ा निवासी वसीम उर्फ चूहा है। वह पूर्व में पुलिस पर फायरिंग भी कर चुका है और उस पर कई मुकदमे दर्ज हैं। दूसरा आरोपी मंटोला का गुलफाम इनामी गोकश है। उसके घर की कुर्की हो चुकी है। तीसरे आरोपी से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है। थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा ने बताया की मांस को जांच के लिए भेजा गया है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

इस मौके पर संजय जाट, गोपाल सिंह चाहर, मनीष पंडित, बृजेश भदौरिया, सौरभ शर्मा, विपिन राठौर, मीरा राठौर, आयुष तोमर, राहुल निगम, दिनेश कुशवाहा, नंदू भाई, कृष्णा कुशवाहा, मनीष निगम, ललित भाई, यदुवीर धाकड़ आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: हैवानियत की सारी हदें पार; बच्चे को बेरहमी से मारापीटा, हाथ-पैर बांधकर पार्क में फेंका, आरोपी गिरफ्तार