इटावा में अखिलेश यादव बोले- पीडीए ने भाजपा के एमवाई को हराकर दिखाया दम

इटावा में अखिलेश यादव बोले- पीडीए ने भाजपा के एमवाई को हराकर दिखाया दम

इटावा (सैफई), अमृत विचार। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए के नारे ने अब केंद्र सरकार को भी कंट्रोल कर लिया है। इस बार समाजवादियों के पीडीए ने भाजपा के एमवाई अर्थात मोदी-योगी को हराकर अपना दमखम दिखा दिया है। यादव सोमवार को सैफई में प्रदेश भर से आये कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने केंद्र और यूपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पहले वो लोग समाजवादियों को एमवाई बोल मुस्लिम यादव को आड़े हाथों लेते थे, लेकिन इस बार पीडीए ने एमवाई यानी मोदी-योगी को हरा दिया। जब भी समाजवादी सरकार बनेगी हम पीडीए की सुरक्षा सम्मान और उनको बढ़ाने का काम करेंगे। 

अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ने आधी आबादी का नारा दिया था, नेताजी और डॉ. राम मनोहर लोहिया यह मानते थे कि जब तक आधी आबादी बराबर खड़ी नहीं होगी तब तक देश और प्रदेश तरक्की नहीं करेगा। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर आधी आबादी (महिला) के सम्मान सुरक्षा का काम किया जाएगा। 

सपा मुखिया अखिलेश यादव सोमवार को तीन बजे लखनऊ से सैफई पहुंचे। सैफई स्थित पार्टी कार्यालय में उन्होंने इटावा, मैनपुरी, औरैया, फिरोजाबाद एवं आसपास से आए कार्यकर्ताओं से करीब 2 घंटे तक मुलाकात की सभी को रक्षाबंधन की बधाई दी। इस दौरान 101 बहनों से राखी बंधवा कर उनको बंद लिफाफा व मिठाई का डिब्बा भेंट किया।

उन्होंने कहा कि आज रक्षाबंधन के मौके पर हाईस्कूल व इंटर में पास हुईं 35 बेटियों को सम्मानित करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि जब तक देश स्वास्थ्य और शिक्षा पर ध्यान नहीं देगा, तरक्की नहीं कर सकता। आज अमेरिका यूरोप जैसे देश शिक्षा स्वास्थ्य की वजह से तरक्की पर हैं।  

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में बहुत काम हुए हैं और भारतीय जनता पार्टी की सरकार में सारे काम बिगड़ गए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आवाहन किया की पीडीए का नारा भूलना नहीं है, यही नारा आगे बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अज्ञात वाहन ने बाइक सवार भाई-बहन को मारी टक्कर, हादसे में दोनों की मौत, एक महिला गंभीर, अस्पताल में भर्ती