Kolkata Doctor Case: आईएमए ने की हड़ताल...डॉक्टरों ने ठप किया कामकाज, निजी अस्पताल में देखे गए मरीज

Kolkata Doctor Case: आईएमए ने की हड़ताल...डॉक्टरों ने ठप किया कामकाज, निजी अस्पताल में देखे गए मरीज

कानपुर, अमृत विचार। कोलकाता में महिला डॉक्टर से दरिंदगी और हत्या की घटना के विरोध में आईएमए के आह्वान पर शनिवार सुबह छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे तक शहर में डॉक्टर हड़ताल पर रहे। इस दौरान निजी अस्पतालों में सेवाएं और जांच केंद्र भी बंद रहे, लेकिन इमरजेंसी सेवा जारी रही।

अध्यक्ष डॉ. नंदिनी रस्तोगी ने कहा कि कोलकाता में ड्यूटी के दौरान पोस्ट ग्रेजुएट महिला डॉक्टर से रेप और हत्या की जघन्य घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। घटना के बाद कॉलेज में जिम्मेदारों ने मामले को खराब ढंग से संभाला। 

IMA Hospital News

सचिव डॉ. कुणाल सहाय ने बताया कि लचर पुलिस जांच के कारण ही कोलकता हाईकोर्ट को मामला सीबीआई को सौंपने के आदेश देने पड़े। 15 अगस्त को अस्पताल में बड़ी भीड़ ने तोड़फोड़ की, इसमें उस क्षेत्र को भी नष्ट किया गया, जहां पीड़िता मिली थी। 

मेडिकल छात्रों पर हमला किया गया। डॉ. किरण पांडेय ने कहा कि मेडिकल कॉलेज परिसर और अस्पतालों में डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करना अधिकारियों का काम है। आईएमए प्रकरण में कठोर कार्रवाई के साथ डॉक्टरों की सुरक्षा का कानून बनाने की मांग करता है।

ये भी पढ़ें- Sabarmati Express Derail: कानपुर में ट्रेन हादसा...UP के DGP बोले- दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा, इस गाड़ी से यात्री गंतव्य के लिए हुए रवाना

 

ताजा समाचार