लखीमपुर खीरीः जिले में चोरी की अलग-अलग घटनाओं में लाखों का माल पार; पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

लखीमपुर खीरीः जिले में चोरी की अलग-अलग घटनाओं में लाखों का माल पार; पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। जिले में पुलिस की लापरवाही के कारण चोरियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार की रात चोरों ने थाना नीमगांव और गोला के के एक घर को निशाना बनाया। वहीं पलिया के एक मकान और चार दुकानों के ताले तोड़ दिए। 

चोर मकान और एक दुकान से ढाई लाख की नगदी समेत करीब तीन लाख के जेवर चोरी कर ले गए। वारदातों की तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। लगातार चोरी की वारदातों से जिले की स्मार्ट पुलिसिंग पर सवाल उठने लगे हैं।  

वारदात: एक

दो घरों से 40 हजार की नगदी समेत साढ़े तीन लाख के जेवर चोरी

बेहजम। थाना मितौली की पिकेट पिपरझला के तहत ग्राम पंचायत टेडवा में मंगलवार की रात चोर चिंताराम के घर घुस गए। घर में रखी अलमारी और बक्सों का ताला तोड़कर 39000 रुपये की नगदी और करीब दो लाख के जेवर चोरी कर ले गए। गांव के ही रामस्वरूप के घर घुसे चोर 700 रुपए  की नकदी और करीब डेढ़ लाख के सोने-चांदी के जेवर लेकर भाग निकले। एक ही रात दो घरों में चोरी की सूचना से गांव में दहशत व्याप्त हो गई। पुलिस की गस्त व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। पीड़ितों की सूचना पर पहुंची पिपराझाला पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ितों की तहरीर के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। 

वारदात: दो 

एक मकान, चार दुकानों के चटकाए ताले, लाखों का माल उड़ाया 

पलिया कलां। मोहल्ला इकराम नगर निवासी शायना ने बताया कि मंगलवार की रात चोरों ने उसके भाई नसीम के घर के मेन गेट व कमरे का ताला तोड़ दिया। उसमें रखी अलमारी का लॉक तोड़कर एक लाख की नगदी व करीब 250000  रुपये के जेवर चोरी कर ले गए। नसीम खुटार में एक्सीडेंट होने के बाद वहीं अपना इलाज करा रहा है। चोरों ने जामा मस्जिद के निकट मुन्ना की दुकान का ताला तोड़ दिया और उसमें रखे 8000 रुपये चोरी कर ले गए। 

पड़ोसी साबरी क्राकरी सेंटर, गुरु नानक रेडीमेड दुकान , मोहल्ला पठान में गोल्डी मसाला वालों के गोदाम का ताला तोड़ चोर अंदर घुस गए, लेकिन इन जगहों से को सामान नहीं ले जा सके। घटना की जानकारी सुबह हुई। सीसीटीवी कैमरे में एक चोर की फुटेज कैद हुई है। एक ही रात में कई स्थानों पर हुई चोरियों से लोग सकते में हैं। सभी घटनाओं की तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

वारदात: तीन

चोरों ने बंद मकान से लाखों का माल चुराया

गोला गोकर्णनाथ।  नगर के मोहल्ला मुन्नूगंज में चोरों ने बंद मकान को निशाना बनाकर लाखों का माल चुरा लिया है। गृहस्वामी परिवार सहित नगर से बाहर गए हैं। नगर के मोहल्ला मुन्नूगंज में बरकाती मस्जिद के निकट चोरों ने नदीम अहमद के ताला बंद घर को निशाना बनाया। 

मोहल्ले वालों का कहना है कि चोर इस घर से लाखों का सामान चुरा ले गए हैं। बताते हैं कि नदीम अपने परिवार के साथ लखनऊ गए थे। फोन से उन्हें सूचना दी गई है। चोरों ने कितने लाख की चोरी की है इसका पता उनके आने के बाद ही चलेगा। नगर में इन दिनां एक के बाद एक चोरी की घटनाएं होती जा रही हैं, पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। 

वारदात: चार 

प्राइवेट अस्पताल से चार मोबाइल और 75 हजार रुपये चोरी

गोला गोकर्णनाथ। नगर के लखीमपुर रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल से एक बैग से 75 हजार रुपये और चार मोबाइल सेट चोरी हो गए। तहरीर मिलने पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।  

सिंगाही थाना क्षेत्र के ग्राम सहिजना निवासी रामपाल के पुत्र दीपक कुमार ने बताया कि 10 अगस्त की देर रात वह लखीमपुर रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में स्टाफ मोना देवी, वीनू वर्मा, धरमवीर, लक्ष्मी देवी, डयूटी पर मौजूद थे। इसी दौरान चार मोबाइल और बैग में रखे 75 हजार रूपये चोरी हो गये। दीपक भी प्राइवेट अस्पताल में काम करता है।

यह भी पढ़ें- कानपुर में कैबिनेट मंत्री बोले- पीएम की कुर्सी के लिए जवाहरलाल नेहरू ने देश को खून से नहलाया, कराया देश का विभाजन

 

ताजा समाचार

अयोध्या: जनता से बदतमीजी और नामांतरण फ़ाइल गायब करने के आरोपों के बाद हटाया गया टैक्स बाबू
Farrukhabad: ब्राह्मण समाज के लोगों ने भाजपा कार्यालय पर दिया धरना...एमएलसी ने आश्वासन देकर कराया शांत, इस बात से थे नाराज
बहराइच पहुंचे मंत्री सूर्य प्रताप शाही, अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- सपा सरकार में दंगाइयों का होता था सम्मान
Chess Olympiad : भारतीय पुरुष टीम का दबदबा जारी, महिलाओं को मिली पहली हार 
Sultanpur के सपा सांसद के खिलाफ मेनका गांधी की याचिका पर सुनवाई 30 सितंबर तक स्थगित
IPL 2025 : राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी कोच बने विक्रम राठौड़, बोले- रॉयल्स परिवार का हिस्सा होना सौभाग्य की बात