Kanpur News: जुहारी देवी स्कूल को शिक्षा विभाग भेजेगा नोटिस, प्लास्टर गिरने से छात्रा हुई थी घायल

Kanpur News: जुहारी देवी स्कूल को शिक्षा विभाग भेजेगा नोटिस, प्लास्टर गिरने से छात्रा हुई थी घायल

कानपुर, अमृत विचार। जुहारी देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज में छात्रा पर प्लास्टर गिरने की घटना पर शिक्षा विभाग स्कूल को नोटिस भेजेगा। शिक्षा विभाग की ओर से घटना के दिन भी पूरी जानकारी के लिए स्कूल के प्रबंधक को पत्र भेजा गया था।

मॉल रोड स्थित जुहारी देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज में शुक्रवार को छत के छज्जे का प्लास्टर गिरने से एक छात्रा घायल हो गई थी। कक्षा सात में पढ़ने वाली छात्रा एकता कश्यप का केपीएम अस्पताल में उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया था। शिक्षा विभाग ने स्कूल से पूरे प्रकरण की जानकारी मांगी थी। इस पर अब शिक्षा विभाग कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि स्कूल को नोटिस जारी किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि स्कूल में मरम्मत योग्य हिस्से के पास बच्चों को जाने में पाबंदी लगाई जानी चाहिए थी। 

घटना के बाद शिक्षा विभाग की ओर से शहर के सभी स्कूलों को निर्देश जारी किया जा चुका है कि स्कूलों में मरम्मत योग्य स्थानों पर बच्चों के जाने पर पाबंदी लगाएं। खासतौर पर शहर में 21 ऐसे विद्यालय हैं जिनमें तत्काल मरम्मत कराने के लिए कहा गया है। इन विद्यालयों में आर्य नगर इंटर कॉलेज, बीपीजी हायर सेकेंड्री स्कूल, महात्मा गांधी गोपीनाथ हायर सेकेंड्री स्कूल, श्री कस्तूरबा हायर सकेंड्री स्कूल , एपीबी हायर सेकेंड्री स्कूल, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज विजय नगर सहित अन्य स्कूल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सोलर प्लांट से चलेगा प्रदेश का सबसे बड़ा ट्रामा सेंटर; मरीजों को बिजली संकट से मिलेगी राहत, बेची भी जा सकेगी बिजली

 

ताजा समाचार

Kanpur: मुख्य विकास अधिकारी ने अफसरों को दिए निर्देश...कहा- हाईवे पर पशुओं को पकड़ने का चलाएं अभियान
Meerut News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा : जोश हेजलवुड
Supreme Court ने केंद्र से पूछा- सिफारिशें दोहराने के बावजूद क्यों लंबित हैं जजों की नियुक्तियां
Unnao Loot: नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े चाकू व तमंचा के बल पर महिला से की लूटपाट...पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
महिला रिश्तेदार ने इस अभिनेत्री लगाया 'Sex Racket' चलाने का आरोप, केस दर्ज