Flikart 15 Minutes: अब 15 मिनट में होगी सामान की डिलीवरी, Flipkart ने शुरू की नई सर्विस

Flikart 15 Minutes: अब 15 मिनट में होगी सामान की डिलीवरी, Flipkart ने शुरू की नई सर्विस

फिल्पकॉर्ट ने अपनी नई सर्विस शुरू की है। इसमें कस्टमर को 8 से 15 मिनट के अंदर ही अपना ऑर्डर किया हुआ सामान मिल जाएगा। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर ग्रोसरी तक के हर आइटम्स शामिल किए गए है। 

लखनऊ, अमृत विचारः कस्टमर का अपनी ओर करने के लिए ई-कॉमर्स कंपनी हर दिन नए-नए तरीके अपनाती रहती है। इसी बीच देश में काफी ज्यादा यूज होने वाली कंपनी फ्लिपकॉर्ट ने भी अपनी एक नई सर्विस की शुरुआत ही है। डिजिटल युग में लोग अपना आधे से ज्यादा सामान घर बैठे ही ऑर्डर करते हैं। हालांकि कई बार लोगों को अपना ऑर्डर रिसीव करने के लिए कुछ समय का इंतजार करना पड़ता है। वहीं ग्रोसरी के लिए भी कुछ घंटों का इंतजार करना पड़ता है। लेकिन फ्लिपकॉर्ट की इस नई सर्विस यह भी टेंशन भी दूर हो जाएगी। फ्लिपकॉर्ट ने फ्लिपकॉर्ट मिनट्स की शुरुआत की है। जिसे अभी बेंगलुरू में शुरू किया गया है। 

क्या है ये नई सर्विस

फ्लिपकॉर्ट मिनट्स के जरिए लोगों को अपना ऑर्डर कुछ ही मिनट्स में मिल जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार, इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर ग्रोसरी तक के ज्यादातर आइटम्स को शामिल किया गया है। फ्लिपकॉर्ट 8 से 16 मिनट के अंदर आपके सामान की डिलीवर कर देगा। इस सर्विस के आने के बाद Instamart, Zepto और Blinkit जैसे ई-कॉमर्स कंपनी पर भी काफी असर पड़ेगा। 

भले ही इस सर्विस की शुरूआत कंपनी ने अभा सिर्फ बेंगलुरू से की है, लेकिन जल्द ही यह सर्विस देश के बाकी शहरों में शुरू की जा सकती है। यह नई सर्विस मौजूदा फ्लिपकॉर्ट ऐप का ही पार्ट है और इसे बेंगलुरू के कुछ पिनकोड्स पर ही शुरू किया गया है।

कई प्रोडक्ट्स की होगी इंस्टैंट डिलीवरी

फ्लिपकॉर्ट की इस नई सर्विस से लोगों को अपने सामान के लिए काफी इंतजार करना नहीं पड़ेगा। इस सर्विस की वजह से हजारों प्रोडक्ट्स की डिलीवरी 15 मिनट के अंदर ही हो जाएगी। इसके लिए कंपनी करीब 100 डार्क स्टोर्स को भी ऑपरेट करेगी। जिससे यह तो साफ है कि कंपनी अपनी इस सर्विस को जल्द ही देश के अन्य शहरों में भी शुरू करेगी। 

क्विक-कॉर्मस सर्विस की जबरदस्त डिमांड

भारत में फ्लिपकॉर्ट काफी समय से क्विक-कॉमर्स सर्विस को शुरू करना चाह रहा था। इसके लिए तैयारियों में जुटा हुआ था। यह नई सर्विस कंपनी के लिए कितना फायदा पहुंचाएगी, यह देखना दिलचस्च होगा की किस तरह कंपनी अपने आपको और आगे अपग्रेड करेगी। कोविड महामारी के बाद से ही बाजार में क्वि-कॉमर्स सर्विस की डिमांड काफी तेजी से बढ़ गई है। जानकारी के मुताबिक 2029 तक क्विक-कॉर्मस सर्विस मार्केट करीब 9 हजार 9 सौ 39 बिलियन डॉलर तक पहुंच सकता है।

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया