संभल: धर्मस्थल निर्माण को लेकर दो समुदायों में तनातनी; पुलिस ने रुकवाया निर्माण, दी चेतावनी, जानिए पूरा मामला

संभल: धर्मस्थल निर्माण को लेकर दो समुदायों में तनातनी; पुलिस ने रुकवाया निर्माण, दी चेतावनी, जानिए पूरा मामला

संभल, अमृत विचार। नखासा थाना क्षेत्र के लखौरी गांव में कब्रिस्तान में धार्मिक स्थल निर्माण को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद के हालात बन गये। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने निर्माण रुकवाकर हिदायत दी कि बिना अनुमति निर्माण किया तो सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस ने निर्माण के लिए लगाई गई नींव से ईंटें भी निर्माण करने वालों से ही हटवा दीं।                    
         
गांव में कब्रिस्तान के अंदर दूसरे समुदाय के लोगों ने सोमवार की सुबह आठ बजे ईंटों से नींव भरवाकर निर्माण शुरु करा दिया। इस बात की जानकारी होने पर एक समुदाय के दर्जनों लोग मौके पर एकत्र हो गए और नया धार्मिक स्थल निर्माण करने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। 

इसी बात को लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवा दिया। यथास्थिति रखने की बात कहते हुए निर्माण कार्य कराने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। जिसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने नींव से ईंटें निकालकर दूसरी जगह रखवा दिया। 

वहीं निर्माण करने वालों ने तर्क दिया कि कब्रिस्तान के अंदर पानी भर जाता था। जिससे जनाजे की नमाज पढ़ने में परेशानी होती थी। कुछ दिन पहले कब्रिस्तान के अंदर जनाजे की नमाज पढ़ने वाले स्थान पर मिट्टी डलवाई थी। सोमवार को लोग नींव भरवा रहे थे। वहीं दूसरे समुदाय के लोगों का आरोप है कि वहां पर नये धार्मिक स्थल का निर्माण करने के लिए बुनियाद खुदवाकर काम शुरु किया गया था।

यह भी पढ़ें- रामपुर: नाबालिग बहन के साथ तहेरे भाई ने किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर कराया गर्भपात, इस तरह सच आया सामने...मुकदमा दर्ज

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया