Kanpur News: बेसमेंट में कोचिंग, लाइब्रेरी, रेस्टोरेंट और हुक्का बार सील...केडीए की टीम ने की जांच-पड़ताल

3 भवनों के बेसमेंट में नियमों के विपरीत व्यावसायिक गतिविधियों का संचालन होते मिला

Kanpur News: बेसमेंट में कोचिंग, लाइब्रेरी, रेस्टोरेंट और हुक्का बार सील...केडीए की टीम ने की जांच-पड़ताल

कानपुर, अमृत विचार। शहर में भवनों के बेसमेंट में अवैध रूप से संचालित हो रहे कोचिंग संस्थानों और प्रतिष्ठानों को केडीए ने सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। आर्य नगर पहुंची केडीए की टीम ने 3 बहुमंजिला इमारतों के बेसमेंट में संचालित किए जा रहे कोचिंग संस्थानों, रेस्टोरेंट, कैफे और हुक्का बार को सील कर दिया।  

केडीए के विशेष कार्याधिकारी प्रवर्तन जोन-1 के सत शुक्ला, अवर अभियंता जर्नादन सिंह और कैलाश सिंह के साथ प्रवर्तन दस्ता तथा सुरक्षा बल आर्यनगर में भवनों के बेसमेंट की जांच करने पहुंचा। केडीए टीम ने अभियान में एक दर्जन से अधिक भवनों की जांच की। 

इस दौरान 3 बहुमंजिला इमारतों के बेसमेंट में अवैध तरीके से रेस्टोरेंट और कोचिंग का संचालन होते मिला। 380 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाले भूखंड संख्या 8/225 के बेसमेंट में संचालित किए जा रहे पासिबल एजुकेशन कोचिंग संस्थान को टीम ने सील कर दिया गया। 

इसी तरह 520 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखंड संख्या 8/226 के बेसमेंट में चल रहे रघुनाथ चैरीटेबल ट्रस्ट कोचिंग संस्थान को भी सील किया गया। 650 वर्गमीटर वाले परिसर संख्या-8/220 के बेसमेंट में संचालित फ्रेंड्स कैफे, रेस्टोरेंट और हुक्काबार को भी टीम ने सील किया। सीलिंग की कार्रवाई के दौरान संचालकों ने विरोध करने की कोशिश की लेकिन केडीए अधिकारियों ने एक नहीं सुनी।

काकादेव में बेसमेन्ट में चलते सात प्रतिष्ठान सील

केडीए प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने काकादेव क्षेत्र में बेसमेन्ट में कोचिंग सेन्टर, पावर हब, लाइब्रेरी का संचालन होते पाया। विशेष कार्याधिकारी डॉ. रवि प्रताप सिंह के नेतृत्व में टीम ने सात भवनों पर सीलिंग की कार्रवाई की। 

केडीए पीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि काकादेव में पॉवर हब जिम 117/एन/29, 117/एन में लाइब्रेरी, परिसर संख्या 117/एन/396 में बेसमेंट में कोचिंग सेन्टर, 117/एन/1  में जिम, 117/एन/50 में डिजिटल लाइब्रेरी के साथ ही परिसर संख्या 117/एन/42 में ग्लोबल केयर एकेडमी संचालित होते पाया गया। जिसे सील कर दिया गया। 

केडीए ने दो हॉस्पिटलों में छापा मारा। अवैध बेसमेंट मामले में केडीए की सर्जिकल स्ट्राइक जारी। लोटस हॉस्पिटल, गुर्जर हॉस्पिटल में केडीए की टीम ने छापा मारा। दोनो अस्पतालों में बेसमेंट बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: चचेरी बहन ने की थी बच्चे की हत्या...चोरी का इल्जाम लगाने पर वारदात को दिया अंजाम, तीन गिरफ्तार, दो अभी भी फरार