Unnao News: गंगा का जलस्तर बढ़ने से रविदास नगर बस्ती के सामने शुरू हुई कटान,...लाेगें को मडंरा रहा खतरा

कटान रोकने के लिए पूर्व में डाले गए जिओ बैग जगह जगह फटें

Unnao News: गंगा का जलस्तर बढ़ने से रविदास नगर बस्ती के सामने शुरू हुई कटान,...लाेगें को मडंरा रहा खतरा

उन्नाव, अमृत विचार। गंगा का जलस्तर घटने व बढ़ने के कारण गंगाघाट अंतर्गत रविदास नगर के सामने कटान शुरू हो गया है। जिससे तट पर रहने वाले लोगों को अपने आशियाने उजड़ने का डर सताने लगा है। वहीं पूर्व मेें हुई कटान से कई मकान और एक शिवजी का मंदिर काटन की जद में आकर गंगा में समा चुका है। इस बार जिला प्रशासन की ओर से कटान रोकने के लिये कोई कार्य नहीं कराया गया है। जिससे यहां के रहने वाले लोगों को कटान का खतरा सता रहा है।

रविदास नगर के सामने पिछले कई सालों से रुक-रुक कर कटान होने के कारण किसानों की खेतिहर भूमि, कई के मकान और एक शिव मंदिर कट कर गंगा में समा चुका है। सिंचाई विभाग ने कटान रोकने के लिये तट पर जिओ बैग डाले थे, जो जगह-जगह फट चुके हैं। 

इधर, बुधवार से गंगा के जलस्तर में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। जिससे अहमद नगर और रविदास नगर के सामने कटान तेज हो गई। कटान होने के कारण तट पर रहने वाले लोगों को अपने आशियाने उजड़ने का डर सताने लगा है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि हर साल कटान रोकने के लिये जिला प्रशासन की ओर से कुछ न कुछ कार्य कराया जाता था, लेकिन इस बार कोई कार्य नहीं कराया गया है। 

कटान होने से मकानों के पास तक कटान पहुंच सकती है। जिससे लोग बेघर हो सकते हैं। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि अभी तक धीरे-धीरे कटान हो रही थी, लेकिन अचानक जलस्तर बढ़ने के कारण कटान तेज हो गई है। ऐसे में काफी घेरावदार कटान हो रही है। जिससे एक बार फिर रविदास नगर बस्ती को खतरा मंडराने लगा है। लोगों के अनुसार अगर ऐसे ही कटान हुआ तो जल्द ही मकानों के पास कटान पहुंच जायेगी। 

ये भी पढ़ें- Unnao News: हत्या के दोषी को आजीवन कारावास...अर्थदंड भी लगाया, जानिए पूरा मामला

ताजा समाचार

Bareilly News | बरेली के जोगीनवादा में रास्ता रोकने से वापस लौटा जुलूस...। क्या बोले मुस्लिम?
Bareilly News | बरेली में दूसरे दिन भी जोगीनवादा में जुलूस-ए-मोहम्मदी रोका। भारी तनाव फोर्स डटी।
मुरादाबाद : श्री श्री रविशंकर ने कहा- अन्नदाता सुखी रहे, अगर किसान के आंसू बहे तो वह किसी काम का नहीं
PM मोदी ने भुवनेश्वर की झुग्गी बस्ती में पीएमएवाई लाभार्थियों से की बातचीत, लाभार्थी की पुत्रवधू ने खीर परोस कर दी जन्मदिन की बधाई
पीलीभीत: चिता से खोपड़ी उठा ले गया युवक, तंत्र विद्या से आखिर क्या करना चाहता था?
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष आज से शुरू, 2 अक्टूबर तक चलेंगे...ये है तर्पण की विधि