Kanpur: दहेज के लिए पत्नी को भूखा रखा...जबरन आप्रकृतिक संबंध बनाएं, करंट लगाया, यातनाएं याद कर बार-बार सहम रही महिला

ससुरालीजनों ने घर से निकाल दिया, एफआईआर दर्ज

Kanpur: दहेज के लिए पत्नी को भूखा रखा...जबरन आप्रकृतिक संबंध बनाएं, करंट लगाया, यातनाएं याद कर बार-बार सहम रही महिला

कानपुर, अमृत विचार। जाजमऊ थानाक्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने बहू को प्रताड़ित किया और भूखा रखा। पति ने जबरन आप्रकृतिक संबंध बनाए और विरोध करने पर करंट लगाया। पीड़िता का आरोप है कि पति के भांजे ने छेड़छाड़ की। दहेज की मांग पूरी न होने पर घर से निकाल दिया गया। पीड़िता ने आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है।    

एफआईआर के अनुसार महिला का विवाह 9 दिसंबर 2022 को चकेरी थानाक्षेत्र के विराट नगर में रहने वाले युवक के साथ हुआ था। लगभग 30 लाख रुपये खर्च किया गया था। शादी के कुछ दिन बाद ही सास, ससुर, पति, चचिया ससुर, ननद, ननदोई, मामा व मामी सभी लोगों ने कम दहेज का ताना देकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।  

छोटी-छोटी बात पर मारते-पीटते और गालियां देते। ससुर और ननदोई अश्लील हरकत करने लगे और कई-कई दिनों तक भूखा रखकर कमरे में बंद करके पूरा परिवार घूमने चला जाता था। कहा कि जब तक मायके से 8 लाख रुपये नहीं आती तब तक उसके साथ ऐसा ही व्यवहार होगा।   दिसंबर 2023 में पुत्री के जन्म के बाद प्रताड़ना और बढ़ गई।

पति ने बिजली के तार से शरीर में करंट लगाया और यातनाएं दीं। उसने मायके में परिजनों को पूरा घटनाक्रम बताया और वहां चली गई। इसके बाद पति का भांजा गंदे मैसेज भेजने लगा। जाजमऊ थाना प्रभारी अजय प्रकाश मिश्रा के अनुसार पीड़िता की तहरीर पर ननद, ननदोई, मामा ससुर, मामी, सास, ससुर, भांजा व पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: सावन माह के दूसरे सोमवार को मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़...जयकारों से गूंज उठा परिसर, गंगा में डुबकी लगाई

ताजा समाचार

मुरादाबाद : श्री श्री रविशंकर ने कहा- अन्नदाता सुखी रहे, अगर किसान के आंसू बहे तो वह किसी काम का नहीं
प्रधानमंत्री मोदी ने भुवनेश्वर की झुग्गी बस्ती में पीएमएवाई लाभार्थियों से की बातचीत, लाभार्थी की पुत्रवधू ने परोसी ‘खीर’
पीलीभीत: चिता से खोपड़ी उठा ले गया युवक, तंत्र विद्या से आखिर क्या करना चाहता था?
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष आज से शुरू, 2 अक्टूबर तक चलेंगे...ये है तर्पण की विधि
Siddique Kappan: सुप्रीम कोर्ट ने पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की याचिका पर UP सरकार से मांगा जवाब, जानें मामला
Good News: 94,294 परिवार को मिलेंगे ग्रामीण आवास, 1140 करोड़ की पहली किस्त जल्द होगी लागू