इटियाथोक के कुरासी गांव में संक्रामक बीमारी का कहर, उल्टी-दस्त से पिता और बेटी की मौत-गांव पहुंची मेडिकल टीम

इटियाथोक के कुरासी गांव में संक्रामक बीमारी का कहर, उल्टी-दस्त से पिता और बेटी की मौत-गांव पहुंची मेडिकल टीम

इटियाथोक/ गोंडा, अमृत विचार। इटियाथोक थाना क्षेत्र के कुरासी गांव में उल्टी-दस्त के चलते एक पिता व उसकी एक साल की बेटी की मौत हो गयी। परिवार के दो अन्य सदस्य भी इस संक्रामक बीमारी की चपेट में हैं। 24 घंटे के भीतर पिता व बेटी की मौत के बाद गांव में हड़कंप मच गया है। मौत की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें गांव पहुंच गयी हैं और बीमार लोगों को चिन्हित कर उनका उपचार करने में जुटी हैं। 

बारिश न होने के कारण भीषण गर्मी और उमस से पूरे जिले के लोग बेहाल हैं। ऐसे में संक्रामक रोगों ने भी पांव पसारना शुरू कर दिया है अस्पतालों में उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। वहीं शुक्रवार को इटियाथोक थाना क्षेत्र के कुरासी गांव के रहने वाले सुशील शुक्ला (35) व उनकी एक वर्ष की बेटी मिस्टी की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि सुशील और उनके परिवार के कई सदस्य पिछले चार दिनों से इस संक्रामक बीमारी की चपेट में हैं। सभी को बृहस्पतिवार की देर रात एक बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटियाथोक में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद सभी घर चले गए थे लेकिन सुबह सुशील की मौत हो गयी। इसके कुछ घंटे बाद सुशील की एक साल की बेटी मिस्टी ने भी दम तोड़ दिया। 

मृतक की पत्नी रीता शुक्ला(32) बेटी सुनैना(7) व सृष्टि,(4) को इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है‌। सीएमओ डा रश्मि वर्मा ने बताया कि गांव में दो टीमें भेजी गयी है। बीमार लोगों को चिन्हित कर उनका उपचार किया जा रहा है। संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांव में दवा छिड़काव के भी निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें -अयोध्या: जनसुनवाई व समाधान रजिस्टर दुरुस्त न रहने पर आईजी ने लगाई फटकार