बरेली: मेरिट में शामिल छात्रों ने शुल्क जमा न होने पर किया हंगामा, प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने समझाकर किया शांत

बरेली: मेरिट में शामिल छात्रों ने शुल्क जमा न होने पर किया हंगामा, प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने समझाकर किया शांत
हंगामा करते स्टूडेन्टस व अभिभवको को समझाते प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य।

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रथम चरण के तहत छात्रों के प्रवेश पूरे हो गए हैं। मेरिट में शामिल कई छात्रों का शुल्क जमा नहीं होने से प्रवेश नहीं हो सका। इससे परेशान छात्र शुक्रवार को अभिभावकों के साथ कॉलेज में सेमिनार कक्ष में प्रवेश समिति से शिकायत करने पहुंचे लेकिन सेमिनार कक्ष बंद मिला। इससे नाराज छात्रों और अभिभावकों ने हंगामा किया। प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने मौके पर पहुंचकर शांत किया।

कॉलेज ने बीए और बीएससी जीव विज्ञान में प्रवेश के लिए पहले चार मेरिट निकालीं। मेरिट में शामिल छात्रों को निर्धारित समय के बाद एक दिन और शुल्क जमा कर प्रवेश लेने का मौका दिया। एक मेरिट के प्रवेश पूरे होने पर रिक्त सीट के बाद दूसरी मेरिट जारी की गई। इसके बाद भी मेरिट में शामिल कई छात्रों का प्रवेश नहीं हो सका।

छात्रों का कहना है कि शुल्क जमा न होने की वजह से उनका प्रवेश अटक गया। गुरुवार को बीएससी जीव विज्ञान की पांचवी मेरिट जारी कर भी कुछ छात्रों के प्रवेश हुए। मेरिट में शामिल छात्रों के प्रवेश गुरुवार रात 12 बजे तक हुए, इसके बाद विश्वविद्यालय ने पोर्टल बंद कर दिया। इसके बाद किसी के प्रवेश नहीं हुए। प्रवेश न होने से परेशान छात्र शुक्रवार को अभिभावकों के साथ बरेली कॉलेज पहुंचे और हंगामा किया।

छात्रा की मांग भरने की उड़ा दी अफवाह
बरेली कॉलेज में शुक्रवार को एक छात्रा की मांग भरने की अफवाह उड़ा दी गई। इसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रा की मांग भरने का आरोप पीलीभीत बाईपास स्थित एक मैनेजमेंट कॉलेज के छात्र पर लगा। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि मेरिट में शामिल छात्रों के शुल्क जमा करने की समस्याएं हैं। विश्वविद्यालय ने गुरुवार रात पोर्टल बंद कर दिया है। छात्रों और परिजनों को समझाकर शांत किया। छात्रा की मांग भरने की किसी ने अफवाह उड़ा दी थी।

सेमिनार कक्ष में नशे में पहुंचा था युवक
बरेली कॉलेज के सेमिनार कक्ष में गुरुवार को एक युवक शराब के नशे में पहुंच गया। वह किसी छात्र के प्रवेश के संबंध में जानकारी करने पहुंचा था। वह प्रवेश समिति से झगड़ा करने लगा। मुख्य प्रवेश नियंत्रक प्रो. वंदना शर्मा ने उसे समझाने की कोशिश की तो उलझ गया। इसके बाद उसे स्टाफ की मदद से बाहर किया गया।

ये भी पढ़ें- बरेली: निदा खान को सिर कलम करने की धमकी...पुलिस पर उठाए सवाल, बोलीं- शीरान का बढ़ा रही हौसला