बरेली: कांवड़ यात्रा शुरू होने के बाद भी सड़कों में गड्ढे...डीएम ने जताई नाराजगी, इन अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

बरेली: कांवड़ यात्रा शुरू होने के बाद भी सड़कों में गड्ढे...डीएम ने जताई नाराजगी, इन अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

बरेली, अमृत विचार। बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने आदेश के बाद भी सड़कों को गड्ढामुक्त नहीं करने को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर शहर की सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसको लेकर लापरवाही बरती गई। इस पर उन्होंने नगर निगम के मुख्य अभियंता और अधिशासी अभियंता के खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा ई-रिक्शा के संचालन के लिए नगर निगम क्षेत्र को जोन में बांटने के निर्देश भी दिए। कहा कि जोनवार कलर कोडिंग कराएं और रूटों का निर्धारण कराकर इनका संचालन कराया जाए। उन्होंने पिछली बैठक में चिह्नित ब्लैक स्पाॅट्स को लेकर दिये गए निर्देशों पर हुए अमल की जानकारी भी ली। इस पर संबंधितों की ओर से उन्हें बताया गया कि चिह्नित स्थानों पर कार्य कराने से दुर्घटनाओं में कमी आई है।

कांवड़ यात्रा को लेकर बताया गया कि बदायूं रोड पर कार्यदायी संस्था ने लाइट नहीं लगाई है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि नगरीय क्षेत्र में अधिशासी अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्र में खंड विकास अधिकारी लाइट की व्यवस्था करेंगे। साथ ही कहा कि मानकों की कमी की वजह से थानों में बंद कराए गए वाहन चलते नहीं मिलने चाहिए। बैठक में सीडीओ जग प्रवेश, एडीएम सिटी सौरभ दुबे, एसपी यातायात शिवराज सिंह आदि उपस्थित रहे।

बढ़ी दुर्घटनाओं को लेकर चिह्नित किए गए स्थल
बैठक में बताया गया कि कुछ नए स्थान चिह्नित किए गए हैं, जहां पर दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ी है। फरीदपुर में हरियाली पेट्रोल पंप के पास, भोजीपुरा में बिल्वा के पास, झुमका तिराहा, भुता में रसूला ब्रिज, नवाबगंज में नरगइया, स्टेट हाईवे पर बहेड़ी, दमखोदा, सेमीखेड़ा को चिह्नित किया गया है। इस पर जिलाधिकारी ने हादसों के कारणों की जांच कर अंकुश लगाने के लिए कहा। हिट एंड रन मामलों में पात्र व्यक्तियों को आर्थिक लाभ दिये जाने की समीक्षा कर स्वीकृति भी दी।

ये भी पढ़ें- बरेली: SSP ऑफिस से दरोगा बोल रहा हूं...पैसे नहीं दिए तो कर दूंगा एनकाउंटर