Kanpur: श्रीप्रकाश जायसवाल का पत्थर ढकने में ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, महापौर ने एक्सईएन नानक चंद को लगाई फटकार

Kanpur: श्रीप्रकाश जायसवाल का पत्थर ढकने में ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड, महापौर ने एक्सईएन नानक चंद को लगाई फटकार

कानपुर, अमृत विचार। जूही कला में पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल का पत्थर हटाने के मामले में बुधवार को महापौर प्रमिला पांडेय ने कार्रवाई की। बिना विभाग को बताए व अधिकारियों से पूछे विकास कार्य का पत्थर हटाने पर महापौर ने जोन 3 के एक्सईएस नानक चंद को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिये। महापौर ने कहा कि सरकारें बदलती रहती हैं लेकिन इस तरह का कार्य शोभा नहीं देता है।  

जूही कलां में वित्तीय वर्ष 2011-12 में 126/12 एस ब्लाक में गुलाबराज गेस्ट हाउस तक सीसी सड़क बनी थी। इस कार्य का शिलान्यास कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत सरकार श्रीप्रकाश जायसवाल ने किया। नगर निगम प्रोजेक्ट विभाग ने यहीं पर फुटपाथ, इंटरलाकिंग के सुधार कार्य के लिये काम शुरू किया है। 

मंगलवार को काम कर रहे ठेकेदारों ने श्रीप्रकाश जायसवाल के पत्थर के ऊपर ही महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक महेश त्रिवेदी व क्षेत्रीय पार्षद का नाम लिखा पत्थर लगा दिया। इसकी सूचना पर कांग्रेस नेताओं ने हंगामा किया था इसके साथ ही पत्थर सही करने की मांग की। बुधवार को महापौर को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल अधिशासी अभियंता नानक चंद्र को कार्यालय तलब कर लिया। 

महापौर ने जब इस मामले पर नानक चंद्र से स्पष्टीकरण मांगा तो उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने मनमानी करते हुए बिना पूछे ही पत्थर हटा दिया है। महापौर ने तुरंत आरोपी ठेकेदार पर काली सूची में डालने की कार्रवाई का आदेश देते हुए कहा कि सरकारें बदलती रहती हैं लेकिन किसी के नाम का पत्थर हटाना गलत है।

शाम तक खोजते रहे ठेकेदार की फाइल

नगर निगम में महापौर प्रमिला पांडेय के निर्देश के बाद अधिकारियों ने ठेकेदार की फाइल मंगाई तो वह नहीं मिली। नानक चंद ने बताया कि कौन ठेकेदार काम कर रहा है यह नहीं पता है। फाइल खोज रहे हैं अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि नाम मिलते ही कार्रवाई के लिये पत्र भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें- Unnao: बजट प्रावधान से गति पकड़ेगा अमृत स्टेशन का निर्माण, आधारशिला रखने के बाद से परवान नहीं चढ़ रहा था निर्माण कार्य

 

ताजा समाचार

Bareilly News | बरेली के जोगीनवादा में रास्ता रोकने से वापस लौटा जुलूस...। क्या बोले मुस्लिम?
Bareilly News | बरेली में दूसरे दिन भी जोगीनवादा में जुलूस-ए-मोहम्मदी रोका। भारी तनाव फोर्स डटी।
मुरादाबाद : श्री श्री रविशंकर ने कहा- अन्नदाता सुखी रहे, अगर किसान के आंसू बहे तो वह किसी काम का नहीं
PM मोदी ने भुवनेश्वर की झुग्गी बस्ती में पीएमएवाई लाभार्थियों से की बातचीत, लाभार्थी की पुत्रवधू ने खीर परोस कर दी जन्मदिन की बधाई
पीलीभीत: चिता से खोपड़ी उठा ले गया युवक, तंत्र विद्या से आखिर क्या करना चाहता था?
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष आज से शुरू, 2 अक्टूबर तक चलेंगे...ये है तर्पण की विधि