लखीमपुर खीरी: दो महीने से नहीं मिला वेतन, आर्थिक तंगी से परेशान होकर महिला ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

लखीमपुर खीरी: दो महीने से नहीं मिला वेतन, आर्थिक तंगी से परेशान होकर महिला ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। नगर पंचायत खीरी टाउन में चतुर्थ श्रेणी पद पर तैनात एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। वह दो महीने से वेतन न मिलने से आर्थिक रूप से काफी परेशान थी। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि ईओ का कहना है कि दो दिन पहले ही महिला के खाते में वेतन भेजा गया था। 

नगर के मोहल्ला कटरा निवासी किताबुन मृतक आश्रित कोटे से अपने पति कामरु की जगह पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नौकरी कर रही है। उसकी ड्यूटी नगर की दरगाह में लगाई गई है। मंगलवार की रात आर्थिक तंगी से परेशान होकर दुपट्टे का फंदा अपने गले में कस लिया और कमरे में लगे कुंडे से लटक कर आत्महत्या की कोशिश की। 

इसी बीच उसकी सात वर्षीय बच्ची की नजर पड़ी तो वह रोते हुए पड़ोसी के घर गई और मां के फंदे पर लटकने की बात बताई। इस पर पड़ोसी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और दुपट्टा काटकर उसे नीचे उतारा और यूपी 112 पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस हालत गंभीर देख महिला को जिला अस्पताल ले गई। जहा उसे भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। महिला की हालत अब ठीक बताई जाती है। 

बताते हैं कि महिला को दो महीने से वेतन नहीं दिया गया। वह नगर पंचायत में अफसरों के सामने रोती-गिड़गिड़ाती रही, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। वेतन न मिलने से पाई-पाई को मोहताज होने पर महिला ने आत्मघाती कदम उठा लिया। ईओ विनीत कुमार ने बताया कि कर्मचारियों को वेतन दे दिया गया था।

यह भी पढ़ें- Unnao: अग्निशमन प्रशिक्षण केंद्र में तैनात दमकल कर्मी की अचानक बिगड़ी हालत, हुई मौत, परिजनों में कोहराम