ऋतिक पांडे हत्याकांड : बंथरा प्रभारी निरीक्षक पर गिरी गाज, एसीपी गोसाईंगंज को सौंपी जांच

 संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध ने गंभीर प्रकरण में लापरवाही बरतने पर प्रभारी निरीक्षक को किया निलंबित

ऋतिक पांडे हत्याकांड : बंथरा प्रभारी निरीक्षक पर गिरी गाज, एसीपी गोसाईंगंज को सौंपी जांच

लखनऊ/सरोजीनगर, अमृत विचार। बंथरा कस्बे में बिजली ठीक कराने के विवाद में ऋतिक पांडे (20) की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। बुधवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध ने गंभीर प्रकरण में शिथिलता बरतने पर प्रभारी निरीक्षक बंथरा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर पूरे मामले की जांच एसीपी गोसाईंगंज को सौंप दी है। रितिक हत्याकांड में मंगलवार को भी आलाधिकारियों ने दो दरोगा और सिपाही को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था। फिलहाल, पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है।

 गौरतलब है कि 21 जुलाई की रात बंथरा कस्बे में बिजली की सप्लाई को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी। आरोप हैकि रात करीब दस बजे बिजली सप्लाई शुरू हुई, लेकिन ऋतिक पांडे के मोहल्ले में बिजली की सप्लाई शुरु नहीं हो सकी थी। इसके बाद ऋतिक पांडे 1-2 लोगों के साथ मौके पर पहुंचा, जहां गांव के रिशु सिंह अन्य लोग मौजूद थे। बिजली सप्लाई शुरू करने को लेकर इन दोनों के बीच बहस के बाद मारपीट हो गई, हालांकि इस दौरान मामला शांत होने पर ऋतिक घर वापस गया। जांच में पता चला कि कुछ देर बाद रिशु अपने परिवारिक सदस्यों के साथ ऋतिक के घर पहुंचा, जहां सभी लोगों ने ऋतिक और उसके परिजनों को बेहरमी से पीटा था। आरोप है कि जब परिजन थाने पहुंचे तब पुलिसकर्मियों ने सभी को वापस कर दिया था।

निलंबित

 बिजली विभाग ने ऋतिक के खिलाफ दी थी तहरीर 

वहीं, बिजली विभाग की तरफ से ऋतिक के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई थी, इस पर पुलिस उनके घर दबिश देने लगी। कुछ देर बाद अस्पताल से ऋतिक को घर ले जाया गया, लेकिन सुबह फिर तबीयत बिगड़ गई और लोकबंधु अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई थी। ऋतिक की मौत के बाद परिजनों पर पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

मंगलवार को पुलिस उपायुक्त दक्षिण (डीसीपी साउथ)  तेजरूप सिंह ने दरोगा सुभाष यादव, दारोगा सुशील यादव और सिपाही यत्येंद्र सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था। बुधवार को संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध आकाश कुलहरी ने सख्त रुख अख्तियार कर गंभीर प्रकरण में शिथिलता और लापरवाही बतरने के मामले में बंथरा प्रभारी निरीक्षक हेमंत रावघ को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। उनके स्थान पर रिजर्व पुलिस लाइन्स में तैनात राम सिंह को बंथरा प्रभारी निरीक्षक बनाया है। इसके आलावा पूरे मामले की जांच एसीपी गोसाईंगंज को सौंप दी है।

 

यह भी पढ़ें- बंथरा में युवक की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या, दो घायल