रामपुर में तालाब में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत

रामपुर में तालाब में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत

मिलक/रामपुर, अमृत विचार। मिलक के जालिफ नगला गांव स्थित सरकारी तालाब में नहाने गए दो युवक डूब गए। वहीं तीन किशोर सकुशल तालाब के बाहर निकल आये। दो युवकों के तालाब में डूबने से परिवारों में कोहराम मच गया। सूचना पर तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा तथा दोनों युवकों की खोजबीन शुरू कर दी। दो घंटे तक स्थानीय गोताखोरों द्वारा दोनों को खोजा गया इसके बाद दोनों युवकों के शव मिल गए हैं। 
 
जालिफ नगला गांव निवासी इरशाद का 18 वर्षीय बेटा अयान, बब्बू मास्टर का 19 वर्षीय बेटा राजा, कदीर का 17 साल का बेटा सैफ अली,  मोहम्मद का 16 साल का बेटा उस्मान और  शमशाद का 17 साल का बेटा फैज सोमवार को दोपहर करीब दो बजे गांव  स्थित सरकारी तालाब में नहाने गए थे। नहाते समय अयान व राजा गहरे पानी में डूब गए। जबकि सैफ,फैज व उस्मान अपने आपको डूबता देख तालाब से बाहर निकलने में सफल रहे। सूचना पर उप जिलाधिकारी राजेश कुमार,सीओ आरएस परिहार,कोतवाल धनंजय सिंह पुलिस बल के साथ तालाब पर पहुंच गए। स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों को तालाब में खोजबीन शुरू करवा दी। करीब ढाई घंटे बाद स्थानीय गोताखोरों ने दोनों को ढूंढ लिया और तालाब से बाहर निकाला। एंबुलेंस से दोनों को मिलक के सरकारी अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनो युवकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

तालाब की चारदीवारी न होने पर ग्रामीणों ने जताया आक्रोश
जालिफ नगला के सरकारी तालाब में डूब कर हुई दो युवकों की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया कि सरकारी तालाब को खोदवा कर उसकी मिट्टी बेच दी गयी। खुदान से तालाब में करीब 25 से 30 फिट  गहरे गड्ढे हो चुके हैं। तालाब की चारदीवारी नहीं कराई गयी। यदि तालाब का नहीं खुदवाया गया होता और चार दीवारी करवा दी गयी होती तो दोनों युवकों की जान नहीं जाती। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ें -खेत गए युवक को मगरमच्छ ने बनाया निवाला, नाले के पास मिला क्षत-विक्षत शव