कांवड़ यात्रा : कांवड़ियों के आवागमन पर 19 अगस्त तक बदले रहेंगें मार्ग

कांवड़ यात्रा : कांवड़ियों के आवागमन पर 19 अगस्त तक बदले रहेंगें मार्ग

अमृत विचार, लखनऊ। सावन में कांवड़ यात्रा को लेकर राजधानी पुलिस ने खाका तैयार किया है। कावंड़ियों के आवगमन पर आगामी 19 अगस्त तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक डायवर्जन कर वैकल्पिक मार्गों का चयन किया है। इसके अलावा शहर के प्रमुख शिवालयों के आसपास भी रूट डायवर्जन रहेगा। सुरक्षा की दृष्टि से कावंड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए कई पुख्ता इतजाम किए गए है।

भगवान शिव

जिले की सीमा पर रूट डायवर्जन

दरअसल, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर कानपुर, उन्नाव से गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहन बंथरा, जुनाबगंज से मोहनलालगंज-खुजौली से गोसाईंगंज से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होकर गोरखपुर की तरफ जा सकेंगे। वहीं, प्रयागराज से लखनऊ बाराबंकी होकर बहराइच, श्रावस्ती-बलरामपुर गोंडा जाने वाले वाहन मोहनलालगंज से गोसाईंगंज-खुजली से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से होकर गोरखपुर की तरफ जा सकेंगे। इसके अलावा, शाहजहांपुर, बरेली, सीतापुर से लखनऊ होकर गोरखपुर की तरफ जाने वाले भारी वाहन माड़ियांव आईआईएम रोड-पारा से वीआईपी रोड से शहीद पथ होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर की तरफ जा सकेंगे। जबकि, लखनऊ से बाराबंकी, गोरखपुर की तरफ जाने वाले भारी वाहन इन्दिरा कैनाल अयोध्या रोड से किसान पथ पर डायवर्ट किए जाएंगे जो किसान पथ सुल्तानपुर रोड पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

मंदिर

शहर के प्रमुख शिवालयों के पास बदला रहेगा यातायात

बताते चलें कि, डालीगंज इक्का-तांगा स्टैण्ड चौराहे से सामान्य यातायात मनकामेश्वर मंदिर बन्धा रोड होते हुए हनुमान सेतु मंदिर तिराहे की ओर नहीं जा सकेगा। यह यातायात आईटी चौराहा या डालीगंज पुल होकन अपने गंतव्य को जा सकेगा। वहीं, मनकामेश्वर मंदिर ढाल तिराहे से किसी प्रकार का यातायात मनकामेश्वर मंदिर की ओर नहीं जा सकेगा। मनकामेश्वर मंदिर नदवा बन्धा ढाल तिराहे से मनकामेश्वर मंदिर की ओर यातायात नहीं जा सकेगा। यह यातायात हनुमान सेतु या बन्धा रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा। जबकि, बुद्धेश्वर चौराहे से सामान्य यातायात बुद्धेश्वर मंदिर की ओर नहीं जा सकेगा, बल्कि यह यातायात सर्विस रोड या ओवरब्रिज के ऊपर से होकर अपने गंतव्य को जा सकेगा।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें