बरेली: सीबीगंज में मढ़ी पर पूजा करने गई महिला की हत्या, रेलवे ट्रैक के किनारे फेंका शव

बरेली: सीबीगंज में मढ़ी पर पूजा करने गई महिला की हत्या, रेलवे ट्रैक के किनारे फेंका शव
मौके पर मौजूद पुलिस व अन्य लोग।

बरेली/ सीबीगंज, अमृत विचार। सीबीगंज के गांव खड़ौआ में रेलवे ट्रैक किनारे एक महिला का शव झाड़ियों में पड़ा मिला है। महिला एक मढ़ी पर गई थीं। पुलिस अधिकारियों ने फील्ड यूनिट के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने मढ़ी पर रहने वाले साधु को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने बेटे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पोस्टमार्टम में महिला की गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है।

गांव खड़ौआ में शनिवार सुबह साढ़े 10 बजे रेलवे लाइन और हाईवे के बीच में अरुण गुप्ता के खाली प्लॉट में झाड़ियों में ग्रामीणों ने महिला का शव देखा। महिला के कपड़े अस्त-व्यस्त थे। सीबीगंज इंस्पेक्टर राजबली सिंह, फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और साक्ष्य एकत्र किए। एसपी राहुल भाटी और सीओ द्वितीय संदीप सिंह भी मौके पर पहुंचे। महिला के शरीर पर चोट के निशान भी थे। वहीं गले पर भी निशान थे। पुलिस ने जब महिला की शिनाख्त कराई तो पता चला कि वह किला के कटघर निवासी निकलीं। पुलिस ने मृतका के बेटे को बुलाकर शिनाख्त कराई। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार महिला की हत्या गला दबाकर की गई है। दुष्कर्म की आशंका के चलते स्लाइड तैयार की गई है। बेटे की तहरीर पर थाना सीबीगंज पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस ने टरकाया अगले दिन आना
बेटे बताया कि उनकी मां अंधविश्वासी थीं। वह पिछले 16 साल से मढ़ी और मंदिर पर झाड़-फूंक कराने जाती थीं। वहीं पर पूजा-अर्चना करती थीं। उनकी मां शुक्रवार को सुबह 10 बजे घर से मंदिर जाने को कहकर निकली थी। इसके बाद शाम 6:45 बजे मां ने घर पर अपनी बेटी को फोन किया कि वह मंदिर से निकल रही हैं। वह देर शाम तक घर नहीं पहुंची तो उन्होंने मां को फोन मिलाया तो नंबर बंद था। उन्होंने तलाश की और मंदिर पर जाकर बाबा से पूछा। बाबा ने बताया कि वह शाम को करीब 7 बजे यहां से निकल गई हैं। इसके बाद परिजन पहले बाकरगंज चौकी पहुंचे और बाद में किला थाना पर गए मगर पुलिस ने अगले दिन आने की बात कहकर टहला दिया। महिला की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

दुष्कर्म की जताई जा रही आशंका
जिस अवस्था में महिला का शव के कपड़े अस्तव्यस्त पड़े थे। इससे आशंका जताई जा रही है कि महिला के साथ किसी ने दुष्कर्म की कोशिश की होगी। विरोध करने पर मारपीट करके हत्या कर दी होगी। उसके बाद शव को फेंक दिया होगा। मढ़ी पर रहने वाला बाबा को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। दुष्कर्म की आशंका के चलते तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है और वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

सिगरेट चढ़ाने जाते हैं लोग
स्थानीय लोगों का कहना है कि बाबा की मढ़ी पर अधिकांश लोग मन्नत पूरी होने पर सिगरेट चढ़ाने जाते हैं। वहां चिलम पीने वाले भी कई लोग बैठे रहते हैं। आशंका जताई जा रही है कि उन लोगों में से कोई हो सकता है, या आसपास के गांव का कोई व्यक्ति हो, जिसने हत्या की होगी।

हत्या किसने की है क्या वजह है पता किया जा रहा है। बाबा को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। -राजबली सिंह, इंस्पेक्टर सीबीगंज