5 दिन के अंदर सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा... युवक ने सोशल मीडिया के जरिए दी धमकी

5 दिन के अंदर सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा... युवक ने सोशल मीडिया के जरिए दी धमकी

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अनिरुद्ध पांडेय नाम के एक युवक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए धमकी दी है कि वह सीएम योगी को पांच दिनों के अंदर बम से उड़ा देगा। धमके देने वाले युवक ने यूपी पुलिस, यूपी एसटीएफ, प्रयागराज के डीएम और पुलिस कमिश्नर को भी टैग किया था।

बहरहाल प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में तेजी दिखाते हुए न सिर्फ धमकी देने वाले युवक के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया, बल्कि आरोपी को हिरासत में लेकर शांति भंग में उसका चालान भी कर लिया है। आरोपी युवक पहले बीजेपी से जुड़ा हुआ था और पार्टी की स्टूडेंट विंग एबीवीपी में पदाधिकारी भी रहा है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक ने सुर्खियां बटोरने के लिए सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी का मैसेज पोस्ट किया था। धमकी देने वाले युवक का नाम अनिरुद्ध पांडेय है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उसने खुद को इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र नेता बताया है। आरोपी प्रयागराज के गंगानगर जोन के सराय इनायत थाना क्षेत्र के मालवा खुर्द गांव का रहने वाला है। एक्स पर उसने नवंबर 2021 में अपने अकाउंट की शुरुआत की थी। एक्स पर उसके तकरीबन बारह सौ फॉलोअर्स हैं।

पुलिस उपायुक्त (गंगानगर) अभिषेक भारती ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी युवक अनिरुद्ध पांडेय ने पूछताछ में बताया कि उसने प्रसिद्धि पाने के लिए ‘एक्स’ पर यह पोस्ट किया था और इसके लिए उसने यूट्यूब पर कई वीडियो देखे थे। भारती ने बताया कि सरायइनायत थाना अंतर्गत अमर्सापुर मलावा बुजुर्ग गांव का निवासी अनिरुद्ध एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र है और उसने बीते दिनों ‘एक्स’ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस और सर्विलांस टीम तुरंत हरकत में आई और बुधवार देर रात उसे हिरासत में ले लिया गया तथा भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 170 के तहत उसका चालान किया गया।

यह भी पढ़ें:-ये भी पढ़ें- नीट यूजी 2024: सभी परीक्षा केंद्रों के अलग-अलग परिणाम शनिवार तक घोषित करे NTA- सुप्रीम कोर्ट