Kanpur News: 100 जोड़े हुए तो आशीर्वाद देने आएंगे CM Yogi, सामूहिक विवाह योजना का पंजीयन जल्द

कानपुर में सामूहिक विवाह योजना का पंजीयन जल्द

Kanpur News: 100 जोड़े हुए तो आशीर्वाद देने आएंगे CM Yogi, सामूहिक विवाह योजना का पंजीयन जल्द

कानपुर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा विभिन्न समुदाय एवं धर्मों के रीति रिवाजों के अनुसार सामूहिक विवाह की योजाना एक बार फिर लाई गई है। जिसके लिए सामूहिक विवाह के योग्य वर वधू को पंजीकृत करने का आदेश दिया गया है।

समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री असीम अरुण ने 17 जुलाई को कानपुर समेत प्रदेश के सभी समाज कल्याण अधिकारी को पत्र लिखा है कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा विभिन्न समुदाय एवं धर्मों के रीति-रिवाज के अनुसार पात्रता क्षेत्र में आने वाले जोड़ों का वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न कराया जाना है। इस योजना का उद्देश्य समाज में सामाजिक समरसता व सर्वधर्म सद्भाव को बढ़ावा देना है।

यदि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 100 जोड़े हुए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर-वधू को स्वयं आर्शीवाद देने के लिए आएंगे। जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक, ब्लाक प्रमुख आदि से स्वयं संपर्क कर इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ससम्मान आमंत्रित करें। सामूहिक विवाह की तिथि सांसद, विधायकों से पूछकर ही तय करें।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: भाई रेप केस में पकड़ा गया! छुड़ाने के लिए करना होगा ये काम, ठगे 1.35 लाख, FIR दर्ज