Video: राजा भैया के पिता उदय प्रताप 72 घण्टे के लिए हाउस अरेस्ट, भदरी कोठी के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

Video: राजा भैया के पिता उदय प्रताप 72 घण्टे के लिए हाउस अरेस्ट, भदरी कोठी के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

कुंडा /प्रतापगढ़, अमृत विचार। मोहर्रम पर कुंडा के शेखपुर आशिक में ताजिया जुलूस के मद्देनजर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासन ने कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह "राजा भैया" के पिता उदय प्रताप सिंह को भदरी आवास पर हाउस अरेस्ट कर दिया गया है। सोमवार की सुबह भारी पुलिस फोर्स उनके आवास के बाहर तैनात कर दी गई। उदय प्रताप सिंह को 72 घंटे  के लिए नजरबंद कर दिया गया। उनके आवास के बाहर नोटिस चस्पा कर दी गई। 

जिला प्रशासन ने कुंडा स्थित शेखपुर आशिक गांव में हर साल की तरह इस बार भी उदय प्रताप सिंह के हनुमान मंदिर पर दसवीं मोहर्रम के दिन भंडारे के आयोजन पर रोक लगा दी है। इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। जिलाधिकारी संजीव रंजन के निर्देश पर भदरी स्थित उदय प्रताप सिंह के आवास पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। कुंडा एसडीएम भरत राम और सीओ अजीत सिंह भारी पुलिस बल के साथ भदरी कोठी पहुंचे। इसके पूर्व कोतवाल सत्येंद्र सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचकर गेट पर नोटिस चस्पा की। 

2005 में 10 वीं मोहर्रम के दिन बंदर की गोली मारकर कर की गई थी हत्या
उल्लेखनीय है कि कुंडा तहसील क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव में वर्ष 2005 में 10 वीं मोहर्रम के दिन बंदर को की गोली मार कर मारडाला गया था। वर्ष 2014 में 10 वीं मोहर्रम पर उदय प्रताप ने हनुमान चालीसा का पाठ कराने साथ ही भंडारे के आयोजन की शुरुआत की थी। अगले वर्ष वृहद पैमाने पर आयोजन से तनाव बढ़ गया था।

16 (20)

उदय ने किया ट्वीट, जो मुसलमानों का विरोध करे उसे अरेस्ट कर लो 
नजरबंद होने के बाद उदय प्रताप सिंह ने एक्स पर ट्वीट किया- इसका समाधान प्रशासन ने निकाल लिया है जो मुसलमानों का विरोध करे उसको अरेस्ट कर लो, जैसे की हमको सुबह से किए हुए हैं।  प्रशासन ने हिंदुओं का बहुत सालों से चलता आ रहा भंडारा शेखपुर में नई प्रथा बताकर बंद कर दिया, किंतु मझिलगांव में सड़क के आरपार मुसलमानों के नए सिरे से गेट लगाने पर रोक नहीं लगा रहे हैं। उसके नीचे से हिंदुओं को भी जाना पड़ता है।

वर्जन-
शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए यह कार्रवाई की गई है। शेखपुर में शांति व्यवस्था बनी है। तनाव जैसी कोई बात नहीं है, स्थिति सामान्य है। -डा.अनिल कुमार,एसपी प्रतापगढ़

ये भी पढ़ें -सुप्रीम कोर्ट से लगा शिवकुमार को झटका, सीबीआई की प्राथमिकी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी: पंचायत भवन से कंप्यूटर चोरी, सहायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज
Health Tips: हाइपरटेंशन की दवाओं से हो रहे दूसरे मर्ज, मरीजों के लिवर व किडनी में बढ़ी इंफेक्शन और सूजन की समस्या
हरियाणा चुनाव: अग्निवीरों को सरकारी नौकरी, MSP पर 24 फसलें खरीदने का वादा, BJP ने जारी किया घोषणापत्र
सीतापुर: शातिरों ने चुराया ठेला, सीसीटीवी में कैद हो गई करतूत
मथुरा: मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए गठित की जाएगी समिति
रामपुर: टला बड़ा हादसा: शरारती तत्वों ने रेलवे लाइन पर रखा बिजली का पोल, लोको पायलट ने हटाकर ट्रेन को किया रवाना