हल्द्वानी: वाहन की सवारी क्षमता के हिसाब से तय हों लगेज कैरियर के मानक

हल्द्वानी: वाहन की सवारी क्षमता के हिसाब से तय हों लगेज कैरियर के मानक

हल्द्वानी, अमृत विचार। महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल ने शनिवार को तिकोनिया स्थित टैक्सी स्टैंड में प्रेस वार्ता की। उन्होंने लगेज कैरियर, फिटनेस और लोकसभा चुनावों के अधिग्रहित वाहन संचालकों के भुगतान का मुद्दा उठाया। महासंघ ने कहा कि परिवहन विभाग की ओर से लगेज कैरियर के लिए जो मानक निर्धारित किये गए हैं, उसमें वाहन में बैठे सवारियों का सामान नहीं आ सकता है। उन्होंने इसे वाहन की सवारी क्षमता के अनुरूप करने की मांग की। 

संघ के अध्यक्ष प्रतिनिधि मनोज भट्ट ने कहा कि प्रणाम ऑटो फिटनेस प्रा. लि. में वाहन स्वामियों का शोषण किया जा रहा है। कहा कि इनकी मशीनें कई बार खराब रहती हैं, जिससे वाहन संचालकों को बार-बार सेंटर के चक्कर लगाने पड़ते हैं। संघ के संरक्षक महेश चंद्र पांडे ने कहा कि नैनीताल शहर के भीतर उत्तराखंड छोड़कर समस्त राज्यों के वाहन प्रवेश करते हैं, जबकि राज्य के स्थायी निवासी होने के बाद भी हमारे 2018 के बाद 10 साल के परमिट नवीनीकरण वाले वाहनों का नैनीताल में प्रवेश निषेध किया गया है।

संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अधिग्रहित किये गए वाहनों का भुगतान नहीं किया गया है। इसका भुगतान निकाय व पंचायत चुनाव से पहले करने की मांग की है। इसी तरह कई अन्य प्रमुख समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की है। इस मौके पर अध्यक्ष ठाकुर सिंह बिष्ट, महासचिव नवल किशोर, मुख्य संरक्षक भरत भूषण, उपाध्यक्ष करतार सिंह, उपसचिव बालकिशन भट्ट, श्याम सुंदर, मनीष तिवारी सहित  समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।