प्रयागराज: पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के आरोपी को मिली सशर्त जमानत

प्रयागराज: पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के आरोपी को मिली सशर्त जमानत

प्रयागराज, अमृत विचार। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती की परीक्षा के पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड राजीव नयन की सशर्त जमानत मंजूर कर ली‌। यह आदेश न्यायमूर्ति समीर जैन की एकलपीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए पारित किया है। गौतमबुद्धनगर में एसटीएफ की ओर से दर्ज मामले में राजीव नयन का नाम पेपर लीक गिरोह के साथी सह-अभियुक्त प्रमोद कुमार पाठक, मोनू पंडित, गौरव चौधरी, आशीष पालीवाल, मोहन उर्फ़ मोना,अखिलेश और राहुल की गिरफ्तारी के बाद सामने आया था। 

बता दें कि 17 और 18 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में अनियमितताओं की शिकायत पर शासन ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था। परीक्षा में नकल कराने के मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत गौतमबुद्ध नगर के नोएडा सेक्टर 39 में उप निरीक्षक अक्षय परवीर कुमार त्यागी ने प्राथमिकी दर्ज करवाई गई, जिसके बाद  एसटीएफ, मेरठ की यूनिट ने मास्टर माइंड राजीव नयन को गिरफ्तार किया था। 

राजीव नयन प्रयागराज के थाना मेजा, ग्राम अमोरा का रहने वाला है। इसका नाम लोक सेवा आयोग के आरओ/एआरओ परीक्षा के पेपर लीक के मास्टर माइंड के रूप में भी सामने आया है। हालांकि याची गौतम बुद्ध नगर में पुलिस की ओर से दर्ज मामले में नामजद नहीं है। सह- अभियुक्तों के बयानों से उसका नाम प्रकाश में आया है। मामले में सह-अभियुक्तों की जमानत मंजूर हो चुकी है। लिहाजा हाईकोर्ट की एकलपीठ ने राजीव नयन की जमानत याचिका भी स्वीकार कर ली।

ये भी पढ़ें -Video: भाजपा के मतदाता अभिनन्दन समारोह में बोले पूर्व मंत्री मोती सिंह-42 साल के राजनैतिक जीवन में नहीं देखा ऐसा भ्रष्टाचार