कानपुर में पति ने पत्नी की पिटाई कर गला दबाकर की हत्या: अवैध संबंधों का महिला करती थी विरोध, छह माह पहले कोर्ट-कचहरी भी हो चुकी

कानपुर में पति ने पत्नी की पिटाई कर गला दबाकर की हत्या

कानपुर में पति ने पत्नी की पिटाई कर गला दबाकर की हत्या: अवैध संबंधों का महिला करती थी विरोध, छह माह पहले कोर्ट-कचहरी भी हो चुकी

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर के कल्याणपुर थानाक्षेत्र में एक पति ने पत्नी की पिटाई करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर डीसीपी पश्चिम विजय ढुल, एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय, कल्याणपुर थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आरोपी पति ई-रिक्शा चालक को भी हिरासत में ले लिया है। अवैध संबंधों का विरोध करने पर हत्या की वारदात सामने आ रही है। 

पापा ने मम्मी की पिटाई कर गला दबाया

कल्याणपुर थानाक्षेत्र के कश्यप नगर निवासी जितेंद्र कश्यप ई-रिक्शा चालक है। उसके परिवार में पत्नी विनीता (32) थी। जिनसें दो बच्चे शनि और प्रीति है। दोनों बच्चों ने बताया कि पापा मम्मी के बीच झगड़ा होने के बाद पापा ने मम्मी की पिटाई की, इसके बाद गला दबा दिया। जिससे मम्मी की मौत हो गई। हालांकि आस-पड़ोस के लोगों का का भी कहना है कि पति अक्सर पत्नी से मारपीट कर उसे प्रताड़ित करता था।

मृतका की मां ने कल्याणपुर पहुंच पुलिस को दी सूचना

मृतका विनीता की मां कानपुर देहात के मैथा निवासी राम दुलारी जब कल्याणपुर स्थित बेटी के घर पहुंची, तब खून से लथपथ शव देखकर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर कल्याणपुर थाने की पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। वहीं, पुलिस की जांच में सामने आया है कि गुरुवार रात को ही महिला की मौत हो गई। लेकिन पति ने सूचना नहीं दी थी। पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुट गई है।

अवैध संबंधों का विरोध करने पर की हत्या

मृतका की मां रामदुलारी ने बताया कि जितेंद्र के किसी महिला से अवैध संबंध थे। इतना ही नहीं, महिला को लेकर जितेंद्र घर भी आता था। जिसका विनीता विरोध करती थी। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद भी होता था। छह माह पहले कोर्ट-कचहरी भी हो चुकी है। इसके बाद भी जितेंद्र अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और गुरुवार को उसने बेटी की हत्या कर दी।

मृतका की मां ने दामाद के खिलाफ दी तहरीर

एसीपी कल्याणपुर अभिषेक पांडेय ने बताया कि हत्यारोपी पति जितेंद्र को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। मृतका की मां ने जितेंद्र के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़: एक के पैर में लगी गोली...साथी भी गिरफ्तार, पश्चिम जोन में लूट की वारदात कर पुलिस की नाक में कर रखा था दम