Rampur News : आजम खां के हमसफर रिसोर्ट पर गरजी प्रशासन की जेसीबी, जानिए क्या बोलीं डॉ. तजीन फात्मा?

Rampur News : आजम खां के हमसफर रिसोर्ट पर गरजी प्रशासन की जेसीबी, जानिए क्या बोलीं डॉ. तजीन फात्मा?

रामपुर,अमृत विचार। मंगलवार की सुबह प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ पूर्व मंत्री आजम खां के हमसफर रिसोर्ट पहुंचे और सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया। अधिकारियों ने सरकारी जमीन पर बनी दीवार को जेसीबी से गिराकर कब्जा मुक्त करा लिया। इस दौरान सपा के नेता भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने बिना लाल निशान लगाए रिसोर्ट की दीवार और इमारत को ध्वस्त कर दिया है।  

सपा के शासन में कोतवाली थाना क्षेत्र के पसियापुरा गांव में पूर्व मंत्री आजम खां ने मंत्री पद पर रहते हुए इस हम सफर रिसोर्ट का निर्माण कराया गया था। यह आजम खां की पत्नी पूर्व सांसद डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम खां के नाम पर है। सपा सरकार जाने के बाद सूबे में आई भाजपा सरकार में आजम खां और उनके परिवार की घेराबंदी शुरू हो गई थी। उनके खिलाफ सरकारी जमीनों को कब्जाने के मुकदमे दर्ज किए गए थे। कुछ मामलों में  पूर्व सांसद डॉ.तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम खां भी शामिल हैं। कुछ समय पहले प्रशासन ने तहसीलदार सदर की कोर्ट में वाद दायर किया था। इसमें कहा गया था कि रिसोर्ट में खाद के गड्ढों की 0.038 हेक्टेयर जमीन है। इसकी गाटा संख्या 164 है।

कोर्ट के आदेश पर पैमाइश कराई गई। इसमें पुष्टि हुई कि यह जमीन खाद के गड्ढों की ही है। कोर्ट ने अवैध कब्जा हटाने और क्षतिपूर्ति वसूलने के आदेश दिए थे। हालांकि बीच में मामला शांत हो गया था। कुछ दिन पहले शहर  विधायक आकाश सक्सेना ने अधिकारियों से शिकायत करते हुए तहसील प्रशासन के रवैये के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी। मंगलवार को प्रशासन सक्रिय हो गया। जेसीबी से हम सफर रिसोर्ट की दीवार को गिराकर  सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया। इस दौरान एसडीएम मोनिका सिंह के अलावा प्रशासन के कर्मचारी मौजूद रहे।

29 जून को प्रशासन ने डाक से भेजा था नोटिस
मंगलवार की सुबह हमसफर रिसोर्ट पर प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने की जानकारी मिलते ही सपा के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी आसिम राजा, पूर्व जिलाध्यक्ष ओमेंद्र सिंह चौहान और फरहान खां भी पहुंच गए। पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन ने डाक के माध्यम से डॉ. तजीन फात्मा को नोटिस भेजा था, जो पांच जुलाई को मिला। जबकि, नोटिस 29 जून को भेजा गया था। नोटिस में कहा गया था कि हमसफर रिसोर्ट की जमीन से सात दिन में कब्जा हटा लें।  हमसफर रिसोर्ट में 0.038 हेक्टेयर जमीन ग्राम समाज की है। डॉ. तजीन फात्मा ने कहा कि सात दिन का वक्त मिला है सामान हटा लेंगे। लेकिन, प्रशासन ने 29 जून से समय सीमा शुरू कर दी। पूर्व जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन ने हमसफर रिसोर्ट तोड़ने के लिए कोई निशान नहीं लगाए और इमारत तथा दीवार को तोड़ दिया।

छावनी में तब्दील हुआ रिसोर्ट
सपा नेता आजम खां के हम सफर रिसोर्ट से सरकारी जमीन को कब्जा मुक्ता कराने के लिए पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्र के आदेश पर आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच रिसोर्ट से सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। करीब तीन घंटे तक यह कार्रवाई चली। इसके बाद भी रिसोर्ट पर शहर कोतवाली प्रभारी पवनवीर सिंह राणा समेत फोर्स तैनात रहा।
 
हमसफर रिसोर्ट में हुई थी आजम के बेटे अदीब की शादी
सपा नेता आजम खां ने अपने बड़े बेटे अदीब आजम खां की शादी कई साल पहले इसी रिसोर्ट में की थी। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा कई मंत्री भी शामिल हुए थे। पूर्व सांसद डॉ. तजीन फात्मा के खिलाफ हमसफर रिसोर्ट में बिजली चोरी की रिपोर्ट भी हो चुकी है। इसके अलावा आजम खां के करीबियों की शादियां भी इसी रिसोर्ट में हुईं।

हमसफर रिसोर्ट से खाद के गड्ढों की सरकारी जमीन को मुक्त कराने का कार्य सराहनीय है। किंतु, यह काम काफी समय पूर्व हो जाना चाहिए था। लेकिन अधिकारी गहरी नींद में सोते रहे। अब उम्मीद है कि अधिकारी आजम खां द्वारा कब्जाई गईं अन्य जमीनों को भी मुक्त कराएंगे।-आकाश सक्सेना, शहर विधायक

ये भी पढ़ें : रामपुर : वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में तैनात कर्मचारी को पीटा, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ मामला...मचा हड़कंप