मंत्री कपिल देव के बयान पर शाहनवाज आलम ने जताई नाराजगी, कहा- ये संविधान विरोधी, उनको पद से हटाएं मुख्यमंत्री

मंत्री कपिल देव के बयान पर शाहनवाज आलम ने जताई नाराजगी, कहा- ये संविधान विरोधी, उनको पद से हटाएं मुख्यमंत्री

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कांवड़ मेलों में मुस्लिम व्यापारियों को हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर दुकान न लगाने का एक बयान दिया है। कपिल देव अग्रवाल के इस बयान पर अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने नाराजगी जताई और इसकी कड़ी निंदा की। शाहनवाज आलम ने कहा कि मंत्री का बयान संविधान विरोधी है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंत्री कपिल देव अग्रवाल को पद से हटाने की मांग की है।

कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में शाहनवाज आलम ने कहा कि जिन मंत्रियों को संविधान की जानकारी नहीं है या जो उसकी भावनाओं के विपरीत सोच रखते हैं, उन्हें अपने पद पर नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंत्री कपिल देव अग्रवाल का यह बयान संविधान के उस अनुच्छेद के विरुद्ध है, जो हर किसी को अपनी इच्छा से अपना व्यापार करने का अधिकार देता है और जिसमें अपनी इच्छा से ही अपने प्रतिष्ठान का नाम रखने का अधिकार भी निहित है। वहीं संविधान धर्म, जाति और नस्ल के आधार पर भेदभाव को निषिद्ध करता है। इसलिए उनका बयान संविधान विरोधी है।

शाहनवाज आलम ने आगे कहा कि योगी सरकार के मंत्री का बयान कांवड़ यात्रा के दौरान मुस्लिम दुकानदारों के खिलाफ हिंसा का माहौल बनाने की साजिश का हिस्सा है। ऐसे में अगर कोई हिंसा होती है तो इसके लिए मंत्री का बयान ही जिम्मेदार माना जाएगा।

ये भी पढ़ें -समाजवादी पार्टी की उपचुनाव को लेकर बैठक संपन्न, सांसद अवधेश प्रसाद बोले-जीतेंगे सभी सीटें

ताजा समाचार

बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने बाबा क साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका 
Yeti Narasimhanand: आपत्तिजनक बयान मामले में गाजियाबाद पुलिस ने यति नरसिंहानंद को लिया हिरासत में