देहरादून: कर्णप्रयाग में गौचर के बीच गलनाऊ के पास पहाड़ी दरकने से हैदराबाद निवासी दो लोगों की मौत

देहरादून: कर्णप्रयाग में गौचर के बीच गलनाऊ के पास पहाड़ी दरकने से हैदराबाद निवासी दो लोगों की मौत

देहरादून, अमृत विचार। प्रदेश में बरसात के चलते जगह-जगह से अब अप्रिय खबरें आने लगी हैं वहीं इस बीच बढ़ी खबर सामने आ रही है जिसमें हैदराबाद निवासी दो लोगों की चट्टान दरकने से मौत हो गई। हादसा कर्णप्रयाग में गौचर के बीच गलनाऊ के पास हुआ है।

लगातार हो रही बारिश से शनिवार को पौड़ी- श्रीनगर रोड़ पर कृषि विभाग के पास सड़क का पुशता टूटने से यहां पर खड़े चार से पांच दोपहिया वाहन मलबे में दब गए। वहीं देहरादून एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण दिल्ली से देहरादून आने वाली एलाइंस एयर की फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया। इस फ्लाइट को सुबह 8:45 बजे एयरपोर्ट पर उतरना था लेकिन खराब मौसम के कारण फ्लाइट बैरंग दिल्ली लौट गई। 

श्रीनगर में अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ने से घाट डूब गए हैं। ऋषिकेश लक्ष्मण झूला कांडी मार्ग पूरी तरह बंद है। पानी प्याऊ घट्टू गाड से पीपल कोटी तक सड़क पर कई जगह मलबा आने से आवाजाही ठप  है।

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवपुरी के पास और बछेलीखाल के पास सुबह 4 बजे मलबा आ गया था जिसे खोलने के लिए मशीन लगी है। बदरीनाथ हाईवे  कंचन गंगा, पागल नाला,भनेर पानी, पिनोला घाट, छिनका, कमेडा के पास बंद है।

देवप्रयाग क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण राजमार्ग स्थित धौलीधार व महादेव चट्टी में मलबा व पत्थर आने के कारण सड़क बंद है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई है। लेकिन लगातार पत्थर गिरने से  जेसीबी काम नहीं कर पा रही है। ट्रैफिक को गजा चाका व मलेथा से डायवर्ट किया गया है। बड़ी संख्या में भारी वाहनों को देवप्रयाग में रोका गया हैं। नई टिहरी में भी शनिवार सुबह से हो मूसलाधार बारिश हो रही है। चारों ओर घना कोहरा छाया हुआ है। 

इधर नैनीताल जिले के पहाड़पानी ओखलकांडा ब्लॉक की भीड़ापानी-नाई मोटर मार्ग पर शनिवार की सुबह पत्थर-बोल्डरों के सड़क पर गिरने से वाहन चालकों और यात्रियों की जान बाल-बाल बची। मूसलाधार बारिश के चलते सड़क पर कीचड़ होने से छोटे-बड़े वाहन सड़क पर फंस गए। सड़क पर फंसे वाहनों को निकालने के लिए जेसीबी की मदद ली गई। लेकिन सड़क पर जगह-जगह मलबा पड़ा होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कुमाऊं मंडल में आज भी भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर समेत चमोली और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

ताजा समाचार

फिल्म 'दो पत्ती' में बाइक चलाने को लेकर चिंतित थी काजोल, इस दिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी Movie 
Hello... आपके पार्सल में गैर कानूनी सामान है, पुलिस अधिकारी बन युवती को किया Digital Arrest, पीड़िता ने दर्ज कराई रिपोर्ट
हैती में गिरोह हमले में 70 लोगों की मौत, 3 हजार लोग जान बचाकर घर से भागे...सरकार ने की निंदा 
UP STF की बड़ी कार्रवाई: निवेशकों के 150 करोड़ों की ठगने वाले गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार
बहराइच: सीएमओ ने रात में चित्तौरा और पयागपुर समेत तीन स्वास्थ्य केंद्रों का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों में रहा हड़ंकप
Lucknow Crime News: बीमारी से परेशान पत्नी ने खाया सल्फास तो पति फंदा लगाकर दी जान, इलाज के लिए एक माह पहले बेचा ई-रिक्शा