बहराइच: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिसका किया उद्घाटन उस में लग गया ताला, भटक रहे मरीज

सीटी स्कैन रूम में ताला लगने से भटक रहे मरीज, इंजीनियरों की टीम नहीं बुला सकी मेडिकल कॉलेज 

बहराइच: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिसका किया उद्घाटन उस में लग गया ताला, भटक रहे मरीज

बहराइच, अमृत विचार। प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 25 जून को बहराइच मेडिकल कॉलेज में सिटी स्कैन रूम का वर्चुअल उद्घाटन किया था। जिससे मरीज को फ्री में सीटी स्कैन की सुविधा मिल रही थी। लेकिन उद्घाटन के तीसरे दिन ही सिटी स्कैन में खामी आ गई, जिसके चलते कमरे में ताला लगा दिया गया। मजबूरी में मरीज जांच के लिए प्राइवेट लैब की ओर रुख कर रहे हैं।

ऑटोनॉमिक मेडिकल कॉलेज से संबंध महर्षि बालार्क जिला चिकित्सालय में सीटी स्कैन की सुविधा नहीं थी। जिसके चलते जिले के मरीज श्रावस्ती जनपद में सिटी स्कैन के लिए जाते थे। मरीज 50 रूपये की फीस अदा कर सिटी स्कैन जांच करवाते थे। जिले के लोगों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी मोनिका रानी, सांसद और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय खत्री ने शासन को पत्र लिखकर सीटी स्कैन मशीन स्थापित करवाने के लिए पत्र लिखा। 

काफी प्रयास के बाद मेडिकल कॉलेज को सीटी स्कैन भेजी गई। जिसका प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने 25 जून को लखनऊ से वर्चुअल लोकार्पण किया था। इससे जिले के लोगों को काफी खुशी हुई। सभी गंभीर रोगों की जांच जिले में करा लेते थे। लेकिन सीटी स्कैन मशीन ने उद्घाटन के तीन दिन बाद ही धोखा दे दिया। 

जिसके चलते सीटी स्कैन कमरे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से ताला लगा दिया गया। जांच के लिए पहुंचने वाले मरीज बैरंग वापस लौट रहे हैं। या गंभीर रोगी बाहर सीटी स्कैन जांच करवाने को विवश हैं। सोमवार को सीटी स्कैन जांच के लिए आए मरीजों का कहना है कि सिर्फ उद्घाटन करवा कर रिकॉर्ड दर्ज किया जा रहा है सुविधा मरीजों को नहीं मिल रही है, कुछ यही हाल अन्य मशीनों की भी है।

मरीजों को मिलने लगी तारीख 

मेडिकल कॉलेज के रेडियोलॉजिस्ट विभाग में जिस तरह अल्ट्रासाउंड जांच के लिए मरीजों को तारीख मिल रही है इस तरह सीटी स्कैन विभाग में भी हो गया है तकनीकी खामी के चलते संचालन न होने से कर्मचारियों द्वारा जांच के लिए आने वाले मरीजों को तारीख दी जाने लगी है। मालूम हो कि अल्ट्रासाउंड जांच करवाने के लिए मरीजों को एक से दो महीने का इंतजार करना पड़ रहा है।

आईसी में आई दिक्कत आ रही टीम 

सीटी स्कैन संचालन में वोल्टेज की समस्या के चलते आईसी में खराबी आ गई है। जिसके चलते मरीजों को समय दिया जा रहा है इंजीनियरों की टीम आ रही है। व्यवस्थाएं सही होने के बाद पुनः संचालन शुरू कर दिया जाएगा..., डॉक्टर एमएमएम त्रिपाठी सीएमएस।

यह भी पढ़ें:-जौनपुर: एक लाख का इनामी बदमाश मोनू चवन्नी मुठभेड़ में ढेर, AK47, 9 एमएम पिस्टल और एक बोलेरो बरामद