Kanpur में यातायात व्यवस्था सुधारने को लेकर हुई बैठक...अब टेंपो, आटो के रूट होंगे तय

अभी टेंपो के पास 40 किमी तक का ठेके पर सवारी ढोने का परमिट

Kanpur में यातायात व्यवस्था सुधारने को लेकर हुई बैठक...अब टेंपो, आटो के रूट होंगे तय

कानपुर, अमृत विचार। टेंपो, आटो पूरे शहर में धमाचौकड़ी कर रहे हैं, ट्रैफिक विभाग हो या आरटीओ, किसी को पता ही नहीं है कि किस रूट पर कितने टेंपो, आटो दौड़ रहे हैं। शहर में डेढ़ लाख ई रिक्शा, करीब पचास हजार आटो, टेंपो, 70 हजार से अधिक ई आटो यातायात के लिये नासूर बने हैं। अब इस समस्या का समाधान करने के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी ने तय कर लिया है। यातायात सुधार का यही एक विकल्प है कि टेंपो, आटो, ई रिक्शों के रूट तय कर दिये जायें। 

संभागीय परिवहन अधिकारी जल्द ही आरटीए की बैठक करने वाले हैं जिनमें टेंपो, आटो, आटो व ई रिक्शा के रूट तय किये जायेंगे। अभी इन वाहनों के रूट तय नहीं हैं। अभी टेंपो, आटो को आरटीओ ने 40 किमी का परमिट दिया है, इनका कोई रूट तय नहीं है। ऐसे में ये टेंपो, आटो जिधर की सवारी मिलती है, उधर ही जाते हैं। टेंपो यूनियन वालों ने जिधर की सवारी ज्यादा है, वहां टेंपो का रूट स्वत: ही तय कर लिया है।

आईआईटी से रामादेवी हर कोई चलना चाहता

आईआईटी से रामादेवी तक सवारियां अधिक मिलती हैं जिससे आटो, टेंपो, ई रिक्शा वाले इस रुट पर ज्यादा चलना चाहते हैं। इस रूट पर महानगर की सिटी बसें, प्राइवेट बसें, ई बसें भी बड़ी संख्या में दौड़ रही हैं। इसी प्रकार नौबस्ता गल्ला मंडी से बारादेवी, मूलगंज से बारादेवी, किदवई नगर चौराहा से घंटाघर, घंटाघर से जरीब चौकी, घंटाघर से मूलगंज, रावतपुर गुटैया से किदवई नगर समेत कई ऐसे रूट हैं जिनपर सवारी बहुत होती है। ऐसे में हर टेंपो, आटो, ई वाहन इन रूटों पर चलना चाहता है। 

टेंपो, आटो पर पड़ेंगे रूट के नंबर 

शहर में दौड़ रहे टेंपो आटो पर आरटीओ के जरिये रूट निर्धारित करके उनपर नंबर डाल दिये जायेंगे, रूट की लिखावट के रंग भी अलग अलग होंगे ताकि यदि वे दूसरे रूट पर जायें तो तुरंत पकड़ में आ जायें और उनपर कार्रवाई की जा सके। 

क्या बोले अधिकारी….

शहर में दौड़ रहे टेंपो, आटो के रूट निर्धारित करके उन्हें व्यवस्थित किया जायेगा, जल्द ही आरटीए की बैठक होगी जिसकी तैयारी की जा रही है। शहर की यातायात समस्या को आरटीए की बैठक में रखा जायेगा और समस्या के समाधान के सुझाव भी दिये जायेंगे।- राजेश सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी

ये भी पढ़ें- कानपुर में बृजेश पाठक बोले- चेकिंग के नाम पर कार्यकर्ताओं से अभद्रता नहीं होगी बर्दाशत, लिखे गए मुकदमें होंगे खत्म

ताजा समाचार

हाथरस भगदड़: झमाझम बारिश में भी नहीं रुके मुख्यमंत्री के कदम, छाता लेकर बारिश से बचाव करते रहे सुरक्षाकर्मी
विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने सर्गेई लावरोव के समक्ष भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का उठाया मुद्दा
Kanpur News: केस्को ने बिलिंग सिस्टम बदला, खामियाजा भुगत रहे उपभोक्ता...सही कराने के लिए सबस्टेशन के लगा रहे चक्कर
Cyber Fraud: साइबर ठगों ने युवक के क्रेडिट कार्ड से निकाले दो लाख...FIR के लिए दो थानों के लगाता रहा चक्कर
Kanpur: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी...पीड़ित ने कमिश्नर को किया फोन, मदद मिली
'देश की जनता ने कामकाज को प्राथमिकता दी है', राज्यसभा में बोले पीएम मोदी