iPhone में जल्द आने वाली है एक नई तकनीक! अब बैटरी को बदलना होगा आसान

iPhone में जल्द आने वाली है एक नई तकनीक! अब बैटरी को बदलना होगा आसान

दुनियाभर में आईफोन का जलवा ही अलग है। यह बात तो आप जानते ही होंगे कि एंड्रॉयड से काफी अलग फीचर्स आईफोन में देखने को मिलते हैं। ऐसे में अधिकतर लोगों की पहली पसंद आईफोन है। 

हालांकि, आईफोन के दाम बहुत ज्यादा होते हैं, लेकिन फिर भी इस फोन की लोकप्रियता कई अन्य फोन से ऊपर है। इसी बीच आईफोन को लेकर खास जानकारी सामने आ रही है जिसे सुनकर आपको थोड़ी खुशी मिल सकती है। दरअसल जल्द ही आने वाले समय में आई फोन यूजर्स खुद से ही फोन की बैटरी को बदल पाएंगे। 

आईफोन में जल्द आएगी ये नई तकनीक
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एपल एक नई तकनीक विकसित कर रहा है। इस नई तकनीक के जरिए यूजर्स खुद से ही आईफोन की बैटरी को बदल सकेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार यह भी दावा किया जा रहा है कि एपल यह नई तकनीक यूरोपियन यूनियन के आने वाले नए कानूनों के चलते ला रही है।

जानकारी के मुताबिक इस नई तकनीक का नाम इलेक्ट्रिकली इंड्यूस अडेसिव डिबोन्डिंग है। आपको बता दें कि इस नई तकनीक में आईफोन की बैटरी को एक छोटे से करंट के जरिए बेहद आसानी से रिमूव किया जा सकेगा। एक तरह से यूजर्स खुद से ही इस नई तकनीक से फोन को रिपेयर कर सकेंगे।

बैटरी बदलना है अभी लंबी प्रक्रिया
वर्तमान में आईफोन की बैटरी बदलना कई घंटों का काम होता है। साथ ही बैटरी को बदलना बेहद मुश्किल भरी प्रक्रिया भी है। इसको बदलने के लिए एक खास किस्म के टूल्स की भी जरूरत पड़ती है। नई तकनीक पर इस लिए काम किया जा रहा है ताकि बैटरी को आसानी से बदला जा सकें। इस समय में बाजार में आने वाले आईफोन को सील डिजाइन के साथ तैयार किया जाता है, जिसके कारण फोन की बैटरी को बदलना बेहद मुश्किल प्रक्रिया और लंबी प्रक्रिया है। 

वहीं, रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि अगले साल के अंत तक एपल इस नई तकनीक को पेश कर सकता है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कुछ भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें। YouTube जल्द करेगा एक नया फीचर लॉन्च, एआई की मदद से बना पाएंगे गाने