मुरादाबाद : प्रदेश में गेहूं खरीद में मुरादाबाद रहा प्रथम, मंडलायुक्त ने किया सम्मानित

निवर्तमान जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व जिला खाद्य विपणन अधिकारी को दिया मोमेंटो

मुरादाबाद : प्रदेश में गेहूं खरीद में मुरादाबाद रहा प्रथम, मंडलायुक्त ने किया सम्मानित

मुरादाबाद, अमृत विचार। शासन की गेहूं खरीद नीति में बेहतर कार्य कर प्रदेश में मुरादाबाद जिले के प्रथम आने पर मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने गुरुवार को अपने कार्यालय में निवर्तमान जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व जिला खाद्य विपणन अधिकारी राजेश्वर प्रताप सिंह आदि को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

जिला खाद्य विपणन अधिकारी राजेश्वर प्रताप सिंह ने बताया कि मुरादाबाद जिले ने 76,000 मीट्रिक टन गेहूं खरीद के लक्ष्य के सापेक्ष 34436 मीट्रिक टन खरीद की। यह लक्ष्य के सापेक्ष 45.31 प्रतिशत रही। जिसके आधार पर जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया। साथ ही मंडल में भी जिला प्रथम स्थान पर है। उन्होंने बताया कि मंडलायुक्त व तत्कालीन जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में गेहूं के अवैध भंडारण व संचरण को रोकने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई। देर रात तक छापेमारी में बड़ी मात्रा में गेहूं पकड़ा गया। वहीं 4268 पंजीकृत किसानों से गेहूं खरीद कर उनको बिचौलियों के चंगुल से बचाया गया।

मंडलायुक्त ने अधिकारियों को प्रोत्साहित किया कि आगे भी इसी तरह उत्साह के साथ काम कर प्रदेश में जिले को अग्रणी बनाए रखें। इस दौरान जिला खरीद अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र, विपणन निरीक्षक राघवेंद्र सिंह, विपिन श्रीवास्तव, कार्यालय सहायक प्रदीप कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

मात्रा व प्रतिशत में खरीद में जिला रहा अव्वल
गेहूं खरीद की मात्रा और प्रतिशत दोनों में मुरादाबाद जिला अव्वल रहा है। मंडल व जिले का स्थान प्रदेश में अग्रणी रखने के लिए खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही विभिन्न खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने भी सहयोग किया।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद :  गन्ने के खेत में मिला बच्चे का शव, बुधवार दोपहर से था लापता...मौके पर पहुंचे DIG  

 

ताजा समाचार