हल्द्वानी: KMVN कांप्लेक्स में शिफ्ट होगा उपकोषागार, शिल्पी हाट में तहसील

प्रशासन व एडीबी की टीम ने सरकारी दफ्तरों की शिफ्टिंग को लेकर चयनित स्थानों का किया निरीक्षण

हल्द्वानी: KMVN कांप्लेक्स में शिफ्ट होगा उपकोषागार, शिल्पी हाट में तहसील

हल्द्वानी, अमृत विचार। जिला प्रशासन ने प्रस्तावित बहुउद्देशीय नमो भवन के लिए कवायद तेज कर दी है। बुधवार को अधिकारियों ने तहसील, उप कोषागार और रोडवेज को शिफ्ट करने के लिए चयनित स्थानों का निरीक्षण किया। इसकी रिपोर्ट आला अधिकारियों को सौंपी जाएगी और जल्द ही शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू होगी।

एसडीएम परितोष वर्मा के नेतृत्व में टीम सबसे पहले कुमाऊं मंडल विकास निगम के कांप्लेक्स पहुंची। यहां कांप्लेक्स में बने हॉल देखे गए, जहां उपकोषागार व पेंशन कार्यालय शिफ्ट किया जाएगा। यहां वाहनों की पार्किंग, सुरक्षा, सुलभता और स्थान की उपलब्धता देखी गई। इसके बाद टीम ट्रांसपोर्ट नगर पहुंची, जहां अस्थाई बस अड्डा बनाया जाना है।

इसको लेकर ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से अनापत्ति दे दी गई है। अब परिवहन निगम प्री-फैब्रिकेटेड बस अड्डे का आगणन बनाकर एडीबी को देगा और एडीबी बजट देगा। इसके बाद अस्थायी बस अड्डे का निर्माण शुरू होगा। वहीं, तहसील कार्यालय को बरेली रोड शिल्पी हाट में शिफ्ट किया जाएगा। वहां भी व्यवस्थाएं देखी गईं।

मालूम हो कि एडीबी के अंतर्गत 350 करोड़ का बहुउद्देश्यीय नमो भवन प्रस्तावित है। यह भवन बस अड्डा, तहसील, उप कोषागार को हटाकर समूचे क्षेत्र में बनाया जाएगा। इसके लिए इन सभी कार्यालयों को शिफ्ट किया जाना है। इस भवन में कई सरकारी दफ्तर, बस अड्डा, वाहनों की पार्किंग, ऑडिटोरियम वगैरह प्रस्तावित हैं।

एसडीएम वर्मा ने बताया कि सरकारी दफ्तरों की शिफ्टिंग को लेकर निरीक्षण किया गया है। उपकोषागार को कुमंविनि के कांप्लेक्स, तहसील को शिल्पी हाट और बस अड्डे को टीपी नगर में शिफ्ट किया जाना है। निरीक्षण की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जल्द ही शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू होने के आसार हैं।

ताजा समाचार

अमरोहा: खेतों की चकबंदी के बदले में 3.12 लाख रुपये हड़पे, पैसे वापस मांगने पर किसान को पीटा
बरेली गोलीकांड: साठगांठ या इत्तेफाक...गुमनाम बदमाश मुठभेड़ में गोली मारकर पकड़े, राणा बंधु हाजिर होने में कामयाब
बरेली: सोशल मीडिया पर शुरू हुई प्रेम यात्रा दो साल में ही वायरल मैसेज की तरह पड़ी फीकी, अब परामर्श केंद्र में रिश्ता बचाने की आखिरी कोशिश
बरेली: लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा का जल स्तर, निगरानी शुरू
BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती
Bareilly News: बाहर बारिश, ट्रेनों के अंदर टिप-टिप...यात्रियों ने एक्स के जरिए की रेलवे से शिकायत