लखनऊः भारतीय हॉकी टीम के मुख्य चयनकर्ता बने डॉ. आरपी सिंह, ट्रायल के माध्यम से होगा चयन

लखनऊः भारतीय हॉकी टीम के मुख्य चयनकर्ता बने डॉ. आरपी सिंह, ट्रायल के माध्यम से होगा चयन

लखनऊ, अमृत विचारः टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक में एक और पदक जीतने की तैयारी कर रही है। सोमवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय ट्रायल के माध्यम से बेंगलुरु में टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया।

भारतीय हॉकी टीम के लिए खिलाड़ियों को चुनने के लिए मुख्य चयनकर्ता डॉ. आरपी सिंह है। डॉ. आरपी सिंह खेल निदेशक भी हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय हॉकी टीम में सभी खिलाड़ी प्रतिभावान हैं। वे सभी आगे बढ़ने के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा की वे निष्पक्ष ट्रायल की मदद से सभी खिलाड़ियों का चयन करेंगे। भारतीय हॉकी टीमें हाल ही में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। पुरुष टीम ने एशियाई खेलों और एशियाई हॉकी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता और महिला टीम ने एशियाई हॉकी चैंपियनशिप जीती। जूनियर टीमों ने जूनियर एशिया कप में भी अच्छा प्रदर्शन किया। 


भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई खेलों नामक एक बड़ी खेल प्रतियोगिता में एक विशेष पुरस्कार जीता और अब उन्हें ओलंपिक नामक एक और बड़े खेल आयोजन में भाग लेने का मौका मिला है। उन्होंने कुछ साल पहले एक अन्य ओलंपिक में एक अलग पुरस्कार जीता था। लेकिन भारतीय महिला हॉकी टीम अगले ओलंपिक में नहीं जाएगी क्योंकि उन्होंने इस साल की शुरुआत में कोई विशेष खेल नहीं जीता था।


 भारतीय पुरुष हॉकी टीम 2024 में पेरिस ओलंपिक में अपने ग्रुप में बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी। आगामी ओलंपिक में, टीम इंडिया अपने ग्रुप में बेल्जियम के बाद दूसरी सर्वश्रेष्ठ रैंक वाली हॉकी टीम होगी। वे अपने ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे। दूसरे समूह, पूल ए में नीदरलैंड, जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन, फ्रांस, स्पेनऔर दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

यह भी पढ़ेः शिक्षकों के तबादले के आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 26 जून निर्धारित

ताजा समाचार

Kanpur Crime: सिपाही ने पति व ससुरालियों पर लगाया जबररन गर्भपात कराने का आरोप, बोली- पति के कई महिलाओं से संबंध
चमोली: चौखंबा गईं विदेशी महिला Trekkers लापता, आज भी चल रहा सर्च ऑपरेशन
पुनर्वास विवि में हुआ बायोमीट्रिक अटेंडेंस अनिवार्य, उपस्थिति के बिना दशमोत्तर छात्रवृत्ति पर लग सकती है रोक
Women's T20 World Cup : हमें यह मैच भूलना होगा, अब हमारे लिए प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण...न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद बोलीं जेमिमा रोड्रिग्स 
उन्नाव में लुटेरों ने सराफा व्यवसाई से साढ़े 12 लाख लूटे: पुलिस से मुठभेड़ में एक के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार
बरेली कॉलेज : कैसे अदा होंगे नगर निगम के दो करोड़, पहले से अधिकांश खाते हैं सीज