गरमपानी: वन भूमि पर बनी पार्किंग पर कब्जे की कोशिश 

गरमपानी: वन भूमि पर बनी पार्किंग पर कब्जे की कोशिश 

गरमपानी, अमृत विचार। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाइवे पर खैरना चौराहे के नजदीक वन भूमि पर बने अस्थाई टैक्सी स्टैंड पर कबाड़ के ढेर से वाहन चालकों व यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कबाड़ का कार्य करने वाले लोग मनमाने ढंग से पार्किंग स्थल पर कबाड़ का ढेर लगा दे रहे हैं। वाहन चालकों व स्थानीय व्यापारियों ने टैक्सी स्टेंड से तत्काल कबाड़ हटाए जाने की मांग उठाई है। चेतावनी दी है की यदि जल्द कबाड़ नहीं हटाया गया तो फिर खुद ही कबाड़ का निस्तारण कर दिया जाएगा। 

खैरना चौराहे से तमाम गांवों के लोग आवाजाही करते है। कई गांवों को वाहनों का संचालन किया जाता है। वर्षों पहले व्यापार मंडल की मांग पर तत्कालीन जिलाधिकारी शैलेश बगौली व डीएफओ बीजू लाल टीआर ने चौराहे के समीप वन भूमि पर अस्थाई टैक्सी स्टैंड बनाने के निर्देश दिए साथ ही स्टैंड में किसी भी प्रकार का निर्माण न करने कि हिदायत भी दी। स्टैंड के अस्तित्व में आने से काफि हद तक वाहन चालकों को राहत मिली साथ ही जाम कि दिक्कत भी कम हुई। वर्तमान में स्टैंड परिसर में कबाड़ का ढेर परेशानी का सबब बन गया है।

कबाड़ का कार्य करने वाले स्टैंड पर बोरों व कट्टों में रखकर कबाड़ का ढेर लगा दे रहे हैं। कबाड़ रखने के बहाने अतिक्रमण की कोशिश भी तेज हो गई है। कबाड़ रखने जाने से समुचित वाहनों की पार्किंग भी नहीं हो पा रही वहीं वाहन चालकों व यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारी नेता गजेंद्र सिंह नेगी, मनीष तिवारी, विरेन्द्र सिंह, मनोज सिंह, गोविन्द नेगी, विनोद मेहरा आदि ने टैक्सी स्टैंड से तत्काल कबाड़ हटवाए जाने की पुरजोर मांग उठाई है।