बरेली: परिषदीय स्कूल 25 से खुलेंगे, बच्चों का किया जाएगा स्वागत

पहले दिन हलवा और खीर परोसी जाएगी, बीएसए ने दिए निर्देश

बरेली: परिषदीय स्कूल 25 से खुलेंगे, बच्चों का किया जाएगा स्वागत
डेमो

बरेली, अमृत विचार। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के बाद 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बच्चे जब विद्यालय पहुंचेंगे तो टीका लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा। पहले दिन मध्यान्ह भोजन में हलवा और खीर बच्चों को परोसी जाएगी। इस संबंध में बीएसए ने विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए हैं।

पहले दिन बच्चों को आसपास के प्राकृतिक जगहों का भ्रमण कराया जाएगा और पर्यावरण से संबंधित जानकारी दी जाएगी। स्कूल खुलने से दो दिन पहले शिक्षक स्कूल पहुंचकर क्लास रूम, लाइब्रेरी की साफ-सफाई, पानी की टंकी, रसोई, शौचालय आदि की व्यवस्था दुरुस्त कराएंगे। 28 और 29 जून को स्कूलों में समर कैंप होंगे। इनमें बच्चों को पर्यावरण, ऐतिहासिक, भौगोलिक और हस्त शिल्प से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

दो दिन स्कूल सुबह 7.30 से 10 बजे तक चलेंगे। एक जुलाई से विद्यालय सुबह 7.30 से दोपहर 1.30 बजे तक संचालित होंगे। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम को लेकर सभी प्रधानाध्यापकों और खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: कार्य में उदासीनता बरतने पर दो सीएचओ को नोटिस जारी

ताजा समाचार

लखीमपुर खीरी: किशोरी की साथ हुआ था रेप, इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों का हंगामा
कानपुर में वंदेभारत पर पथराव करने वालों का नहीं लगा सुराग...RPF रेलवे लाइनों के किनारे बस्तियाें के संदिग्धों को कर रहा चिन्हित
मुरादाबाद : पुलिस ने 4 लुटेरों को किया गिरफ्तार, 3 लाख रुपये की नकदी बरामद
गृहकर में गड़बड़ी पर गुस्से में जनता...कानपुर नगर निगम की मनमानी से पीड़ित लोग जनप्रतिनिधियों के पास भी रोज काट रहे चक्कर
हरदोई: डंपर की चपेट में आने से धड़ से अलग हुआ गर्भवती का सिर, पति भी गंभीर
राहुल गांधी ने BJP पर बोला तीखा हमला, कहा- लोगों को भयभीत कर शिवाजी महाराज के समक्ष शीश झुकाने का कोई औचित्य नहीं है